Breaking News
  • मालेगांव: 7 फरवरी को तय हो सकते हैं साध्वी प्रज्ञा, पुरोहित के खिलाफ आरोप
  • इराक की राजधानी बगदाद में एक साथ हुए दो आत्‍मघाती बम हमलों में 38 लोगों की मौत
  • अफगानिस्तान से बर्मा तक, तिब्बत से श्रीलंका तक सबका डीएनए एक: भागवत
  • काबुल: भारतीय दूतावास में गिरा रॉकेट, किसी के हताहत होने की कोई ख़बर नहीं

कोलंबो टेस्ट: फिर हर गई श्रीलंकाई टीम- इस बार बद से बदतर हुए हालात

कोलंबो: भारत-श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच को भी टीम इंडिया ने जीत लिया है। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने तीन टेस्ट मैचों के सीरीज में 2-0 से बढ़त के साथ सीरीज पर भी अपना कब्जा जमा लिया है। दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने श्रीलंका को पारी और 53 रनों से हार का मजा चखाया है।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में श्रीलंका के सामने 622 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंकाई टीम की पहल पारी महज 183 रन पर ही सीमट गई, इसके बाद फॉलोऑन खेल रही श्रीलंकाई टीम की दूसरी पारी भी टीम इंडिया के पहली पारी के स्कोर की बराबरी नहीं कर पाई और 386 रनों पर ढेर हो गई।

हालांकि दूसरी पारी में श्रीलंका की ओर से दिमुथ करुणारत्ने नाबाद 141 रन तो कुशल मेंडिस ने 110 रनों की पारी खेली लेकिन इसके बाद वो अपनी टीम को हार से बचा नहीं सके और भारत के खिलाफ इस दूसरे टेस्ट में भी शर्मनाक हार का सामना किया। श्रीलंका की दूसरी पारी को समेटने में भारतीय खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने अहम भूमिका निभाई।

रवींद्र जडेजा सबसे अधिक 5 विकेट लिए, जबकि पहली पारी समेटने में आर अश्वीन की खास भूमिका रही उन्होंने भी पांच विकेट लिए थे। इसके अलावा दूसरी पारी में  हार्दिक पांड्या ने दो और उमेश यादव के साथ  रविचंद्रन अश्विन ने भी एक-एक विकेट लिया।

loading...