Breaking News
  • MSG कंपनी के सीईओ सीपी अरोड़ा गिरफ्तार, हनीप्रीत को फरार करने का आरोप
  • नोटबंदी की बदौलत 2 लाख से ज्यादा फ़र्ज़ी कंपनियां हुई बंद: पीएम
  • राष्ट्रीय आयुर्वेद दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान का लोकार्पण
  • स्पेन,पुर्तगाल में लगी आग से 35 लोग मारे गए, स्थिति अभी भी भयावह

पहला टेस्ट: भारत ने श्रीलंका को 304 रनों से हराया- जाने मैच का पूरा हाल

नई दिल्ली: भारत-श्रीलंका के बीच गॉल स्टेडियम पर खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले को भारतीय टीम ने 304 रनों से जीत लिया है।  चौथे दिन शनिवार को भारत नें अपनी दूसरी पारी 240/3 रन पर घोषित और पहली के आधार पर 309 रनों की बढ़त हासिल थी। इसके बाद भारतीय टीम ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 550 रनों का लक्ष्य दिया था।

जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम महज 245 रन पर ही ढेर हो गई, और भारतीय टीम के सामने 304 रनों से मुंह की खानी पड़ी। इसके साथ ही तीन टेस्ट मौचो के सीरीज में भारतीय टीम फिलहाल 1-0 से आगे चल रही है। मुकाबले के पहली पारी में तो भारतीय कप्तान कोहली ने कुछ खास कमाल नहीं किया लेकिन दूसरी पारी में विराट कोहली ने अपनी 17वीं टेस्ट सेंचुरी लगाई, कोहली ने 103 और अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर नाबाद लौटे।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत तीन विकेट पर 189 रन बनाए थे, कोहली 76 रनों पर नाबाद लौट थे, तो वहीं अभिनव मुकुंद 81 रन बना कर आउट हुए तक खेल की समाप्ति हुई थी। बता दें कि इससे पहले श्रीलंकाई टीम ने अपनी पहली पारी में 291 रन बनाए थे, जबकि भारत ने अपनी पहली पारी में 600 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था, इसके बाद भी भारत ने श्रीलंका को फालोआन नहीं कराया और अपनी पारी की शुरुआत की थी।

loading...