Breaking News
  • नगालैंड दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 27 फरवरी को होने हैं चुनाव
  • जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, सेना दे रही है मुंहतोड़ जवाब
  • केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य
  • पीएनबी घोटाला: विपुल अंबानी 5 मार्च तक सीबीआई हिरासत में

इन दोनों के सामने पस्त पड़ा अफ्रीका- भारत ने दर्ज की बड़ी जीत!

सेंचुरियन: भारतीय गेंदबाजों के सामने दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम पस्त पड़ी है। अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के सीरीज को 2-1 से गंवाने वाली भारतीय टीम वनडे मैच में अफ्रीकी टीम पर भारी पड़ी है। इस क्रम में अफ्रीका के खिलाफ छह वनडे मैचों का सीरीज खेल रही टीम इंडिया ने रविवार को दूसरे वनडे मैच में भी शानदार जीत दर्ज की है।

दूसरे वनडे में भारत ने अफ्रीका के खिलाफ शानदार जीत दर्ज कर रही है। भारती की ओर से एक विकेट रोहित शर्मा (15) के स्कोर पर आउट हुए जबकि शिखर धवन ने शानदार (51) और कप्तान विराट कोहली (44) के स्कोर पर बने हैं। टीम इंडिया को जीत के लिए महज 2 रनों की जरूरत है।

सेंचुरियन में सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर जारी दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी बल्लेबाज भारत की स्पिन जोड़ी-कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल का सामना नहीं कर सकी पूरी टीम महज 32.2 ओवरों में ही 118 रनों के स्कोर पर ढेर हो गई।

 

क्या आप ‘इंटरनेट पर आग’ लगाने वाली इस माचिस की कहानी जानते हैं!

 

भारत की ओर से चहल ने पांच विकेट लिए जबकि कुलदीप को तीन सफलताएं मिली। चाइनामैन के नाम से मशहूर कुलदीप ने आठ ओवर फेंके और सिर्फ 20 रन दिए जबकि चहल ने 8.2 ओवरों में 22 रन दिए। चहल ने पहली बार वनडे में पांच विकेट लिए हैं। इसके साथ ही आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के लिए घरेलू मैच में यह सबसे कम स्कोर है।

अफ्रीकी टीम की ओर से पहला विकेट हाशिम अमला (23) और क्विंटन डी कॉक (20) ने 39 रन जोड़े। भुवनेश्वर कुमार ने अमला को विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी के हाथों कैच करा भारत को पहली सफलता दिलाई। जिसके बाद दूसरा विकेट 51 के स्कोर पर डी कॉक के रूप में गिरा। उन्हें चहल ने अपना शिकार बनाया। इसी स्कोर पर मेजबान टीम ने दो और विकेट खो दिए।

बॉलीवुड के इन 7 बड़े एक्टर को भी हुआ कैंसर- 3 की मौत लेकिन 4 ने बचा ली अपनी जान...

तो वहीं इस मैच में कप्तानी कर रहे एडिन मार्कराम ने अपना विकेट (8) के स्कोर पर खो दिया। इस दौरान कुलदीप ने भुवनेश्वर के हाथों कैच करा अपना पहला विकेट लिया। जिसके चार गेंद बाद ही डेविड मिलर को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच करा भारत के खाते में चौथी सफलता दिलाई।

इसके अलावा इस मैच में ज्यां पॉल ड्यूमिनी (25) और पदार्पण कर रहे खाया जोंडो (25) के स्कोर पर अपना विकेट गंवाया। ये विकेट 99 के कुल स्कोर पर गिरे। जबकि ड्यूमिनी भी 107 के कुल स्कोर पर चहल की गेंद का शिकार हुए। इस दौरान मेजबान अफ्रीकी टीम के चार विकेट महज 11 रनों के अंदर ही गिरा।

विराट कोहली को पीछे छोड़ U19 के कप्तान पृथ्वी ने बनाया बडा रिकॉर्ड!

बता दें कि इस मैच में कुलदीप और चहल के अलावा जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को एक-एक सफलता मिली। इस मैच के बाद अब दोनों टीमों के बीच तीसरा वनडे सात फरवरी को न्यूलैंड्स (केप टाउन) में खेला जाएगा।

loading...