Breaking News
  • बाढ़ और चक्रवात के खतरे में आने वाले ज़िलों में स्वंयसेवकों के प्रशिक्षण के लिए भी 'आपदा मित्र' नाम की पहल की गई है: पीएम
  • पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों से आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तकनीक को उपयोगी बनाने का आग्रह किया
  • विदेश सचिव विजय गोखले ने की चीन के वित्त मंत्री से मुलाकात, द्विपक्षीय एजेंडे पर हुई चर्चा
  • मन की बात कार्यक्रम के 41वें संस्करण में बोले पीएम मोदी
  • 54 साल की उम्र में बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन
  • भारत की Aruna Reddy ने मेलबर्न Gymnastics World Cup में कांस्य पदक जिता

दोनों ने दक्षिण अफ्रीका को हराया- 178 रन से जीतीं INDIAN महिलाएं, तो 124 रन से जीते मर्द!

केपटाउन:  दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम ने बुधवार को यहां  न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए वनडे मैच में 124 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम इस छह वनडे मैचों के सीरीज में 3-0 से बढ़त बना ली है।

सबसे ज्यादा रन हो या विकेट- दुनिया में सबसे आगे हैं ये भारतीय महिलाएं...

इस मुकाबले में अफ्रीकी कप्तान ने टॉस जीत कर भारत को बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया और भारतीय खिलाड़ियों ने मैके पर चौका मारते हुए इस तीसरे वनडे बड़ी जीत दर्ज की। भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 304 रनों की चुनौती रखी थी।

पाकिस्तानी खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम में क्या करने गए थे राहुल द्रविड़- अब हुआ खुलासा...

भारत से मिले इस पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम के बल्लेबाजों की भारतीय स्पिनरों के सामने एक नहीं चली, और पूरी टीम 40 ओवरों में 179 रनों पर पवेलियन लौट गई।

भारतल की ओर से सबसे अधिक रन कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 160 रनों की पारी खेली, जबकि गेंदबाद कुलदीप यादव और यजवेंद्र चहल ने 4-4 विकेट लिए जबकि जसप्रित बुमराह के खाते में दो विकेट आई।

महिला क्रिकेट

आपको बता दें कि भारत की महिला क्रिकेट टीम ने भी आज दक्षिण अफ्रीका में तीन वनडे मैचों के सीरीज के तहत दूसरे वऩडे मैच में अफ्रीकी टीम को 178 रनों से हराते हुए बड़ी जीत दर्ज की है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 302 रन बनाए, जिसके जवाब में अफ्रीकी टीम 124 के स्कोर पर ही ऑल आउट हो गई।

भारत की झूलन ने बनाया विश्व रिकॉड- दुनिया में इकलौती ऐसी महिला गेंदबाज... 

loading...