Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

26 जनवरी: न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज कर टीम इंडिया ने बदल दिया इतिहास!

नई दिल्ली: पूरा देश शनिवार को 70वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। इस खास अवसर पर देश के कोने-कोने से जनता और जवानों की मस्ती भरी तस्वीर सामने आई है। वहीं दूसरी तरफ न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम ने भी देशवासियों को गणतंत्र दिवस पर शानदार बधाई दी है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने यहां शनिवार को बे ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा कर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस के दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज करने वाली भारतीय टीम ने इतिहास बदलने का काम किया है।

अब से पहले भारतीय टीम ने कभी भी 26 जनवरी को खेले गए मैच में जीत दर्ज नहीं की थी। इस कलंक को मिटाते हुए भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐतिहासित जीत दर्ज की है। आज के मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 324 रन बनाए थे।

भारत से मिले इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम महज 40.2 ओवरों में भी 234 रनों पर ढेर हो गई। मैच में किवी टीम के लिए सबसे अधिक 57 रन डग ब्रैसवेल ने बनाए। इससे पहले भारत के लिए सबसे अधिक 87 रनों की पारी रोहित शर्मा ने खेली।

शर्मा के अलावा भारत के लिए शिखर धवन 66 रन, कप्तान विराट कोहली 43 रन, अंबाती रायडु 47 रन बनाए। जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 48 रन और केदार जाधव ने 22 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं। भारत के लिए कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए, जबकि भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल के खाते में  दो-दो सफलताएं आई। वहीं मोहम्मद शमी और केदार जाधव को एक-एक विकेट मिला।

loading...