Breaking News
  • नये ट्रैफिक नियमों में बढ़े हुए जुर्माने के खिलाफ हड़ताल पर ट्रांसपोर्टर्स
  • यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने किया है हड़ताल का आहवाहन
  • महाराष्ट्र दौरे पर पीएम मोदी, नासिक से करेंगे चुनाव प्रचार अभियान का आगाज
  • साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में 7 विकेट से जीता भारत

आंखों देखा हाल- न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज पर भारत का कब्जा

माउंट माउंगानुई: भारतीय क्रिकेट टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ सोमवार को यहां खेले गए तीसरे वनडे मैच को भी जीत लिया। इस जीत के साथ ही भारतीट टीम अब पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की अजय बढ़त बना ली है। यानी अब बचे हुए दो मैचों में अगर भारती की हार भी होती है तब भी वनडे सीरीज का ताज भारतीय खिलाड़ियों के सिर ही सजेगा।

India-New Zealand

Photo: BCCI

सोमवार को खेले गए तीसरे वनडे मैच में भारते के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने 49 ओवर में महज 243 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। वहीं (वनडे मैचों के लिए) इस साधरण लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने महज तीन विकेट के नुकसान पर 43 ओवर में 245 रन बनाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ उसके ही घर में एक और शानदार जीत दर्ज किया।

इस मैच में न्यूजीलैंड के लिए सबसे अधिक 93 रनों की पारी रॉस टेलर ने खेली, जबकि विकेटकीपर टॉम लैथम ने 51 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा अन्य किसी भी बल्लेबाज ने 30 रन के आकड़े को भी पार नहीं किया। लिहाजा मेजबान टीम मेहमान टीम को कड़ा मुकाबला देने में फिर से नाकाम रही।

Very funny: ये सालियां भी कमाल की होती हैं, जीजा को दिया ऐसा गिफ्ट

वहीं मेजबान न्यूजीलैंड से मिले 244 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक 62 रनों की पारी रोहित शर्मा ने खेली, जबकि कप्तान विराट कोहली ने 60 रन बनाए। वहीं शिखर धवन ने अपना विकेट 28 के स्कोर पर गंवाया। जबकि अंबाती रायडू ने 40 रन और दिनेश कार्तिक ने 38 रनों की नाबाद पारी खेल कर टीम इंडिया को बड़ी जीत दिलाई।

वहीं भारतीय टीम की ओर से सबसे अधिक 3 विकेट मोहम्मद शमी ने लिया, जबकि भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या के नाम 2-2-2 सफलताएं आई। वहीं न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक 2 विकेट ट्रेंट बोल्ट ने लिए और मिशेल सेंटनर ने एक विकेट लिया।

इन्हें भी देखिए- 25 इंच का दुल्हन लेकर घर आया 24 इंच का अब्दुल कलाम, दुआ दीजिए!

loading...