Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • प्रमोद सावंत ने 11 मंत्रियों के साथ ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ
  • राजनयिकों को परेशान करने पर भारत ने #Pakistan को सुनाई खरी-खरी
  • आतंकियों के खिलाफ एयर स्ट्राइक के कारण NDA को 13 सीटों का फायदा: सर्वे

भारत के इन 2 खिलाड़ियों ने अंग्रेजों को 8 विकेट से हराया, एक ने ठोका नाबाद शतक तो दूसरे ने लिए 5 विकेट

मैनचेस्टर: भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में मंगलवार रात भारतीय टीम ने इंग्लैंड को आठ विकेट से हराकर तीन टी20 मैचों के सीरीज में विजय आगाज किया है। जबकि इससे पर भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ खेले गए दो टी20 मैचों के सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी। जिसके बाद भारतीय टीम ने अपनी जीत का सिलसिला यहां ओल्ड ट्रेफर्ड स्टेडियम में भी जारी रखा और मेजबान देश के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की।

भारत-इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। इग्लैंड से मिले चुनौतीपूर्ण स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने लोकेश राहुल के नाबाद 101 रनों की पारी के दम पर शानदार जीत दर्ज की, जबकि इससे पहले बल्लेबाजी के क्रम में भारतीय गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार ओवर में 24 रन देकर पांच विकेट लिए।

इस HOT एक्ट्रेस ने पोस्ट किया पानी में आग लगाने वाली तस्वीरें और वीडियो!

राहुल ने भारत के लिए मात्र 54 गेंदों में 10 चौके और पांच छक्कों की मदद से शतकीय पारी खेली। यह उनका टी-20 में दूसरा शतक है। वह टी-20 में दो शतक लगाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बने हैं। उनसे पहले शलामी बल्लेबाज रोहित ने टी-20 में दो शतक लगाए हैं। हालांकि इस मैत में राहुल के अलावा रोहित शर्मा ने 32 रन बनाए, जबकि एक और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपना विकेट महज चार रन पर गंवा दिया।

सुनिए बयान: क्रिकेटर विनोद कांबली की पत्नी और अंकित के पिता के मामले में आया नया मोड़

हालांकि इसके बाद पारी की कमान कप्तान विराट कोहली ने संभाला और राहुल का साथ निभाते हुए 22 गेंद में 20 रन की अहम पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने के साथ दोनों नाबाद पवेलियन लैटे। इस मैच में नाबाद 20 रन बनाने वाले विराट कोहली ने टी-20 में अपने 2000 रन पूरा किया। इसके साथ ही वह टी-20 में सबसे तेजी से 2000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली ने मात्र 60 मैचों की 56 पारियों में यह मुकाम हासिल किया।

 

loading...