Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

रोहित-पांड्या की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, टी20 सीरीज पर 2-1 से भारत का कब्जा

ब्रिस्टल: इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी 20 मैचों के सीरीज के तहत रविवार को तीसरे मैच में भारतीय क्रिकेट टीम ने सात विकेट से शानदार जीत दर्ज की और 2-1 से इस टी20 सीरीज को भी अपने नाम कर लिया। इससे पहले भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ भी टी20 सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज की थी।

जिसके बाद इग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 में जीत दर्ज करने के बाद भारत को दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा, हालांकि तीसरे मुकाले में जीत दर्ज कर भारत ने इस सीरीज को अपने नाम किया। भारत की जीत में सबसे बड़ा योगदान सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का रहा, जिन्होंने 56 गेंद में 100 रनों की पारी खेली।

वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली ने 29 गेंद में 43 रन बनाए, जबकि हार्दिक पांड्या ने 14 गेंद में 33 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भुमिका निभाई। इसके अलावा टीम इंडिया की ओर से लोकेश राहुल 19 रन और शिखर धवन ने 5 रन पर अपना विकेट गवाया।

इस मैंच में सबसे शादनदार प्रदर्शन पांड्या का रहा, जिन्होंने 33 रन बनाने से पहले गेंदबाजी के दौरान चार अहम विकेट भी लिए। वहीं भारत के लिए सिद्धार्थ कौल ने दो विकेट लिए जबकि उमेश यादव और दीपक चहर के नाम 1-1 विकेट रहा। इससे पहले मैच में कप्तान विरॉ कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया था।

भारत के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए थे। इंग्लैड के लिए सबसे अधिक 67 रनों की पारी जेसन रॉय ने खेली जबकि बटलर 34, हेल्स 30, मोर्गन 6, स्टोक 14, जॉनी बेयरस्टो ने 25 रन बनाए, इसके अलावा अन्य किसी ने दहाई के आकड़ों को भी पार नहीं किया।

loading...