Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

नागपुर में टीम इंडिया की 500वीं जीत, ऑस्ट्रेलिया को 8 रन से हराया

नागपुर: भारतीय क्रिकेट टीम ने मंगवार को वनडे सीरीज के तहत दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम को आठ रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने के साथ ही 2-0 की बढ़त बना ली है। आज की जीत भारतीय टीम के लिए इसलिए भी काफी खास है, क्योंकि यह 500वीं जीत है।

साथ ही अब टीम इंडिया दूसरी ऐसी टीम बनी है जिसने 500 मैचों में जीत दर्ज की हैं। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत से पहले ही 500 मैच जीत चुकी है। वहीं अगर पांच वनडे मैचों की सीरीज के तहत खेले गए दूसरे मैच की बात करे तो आज ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया।

आरक्षण पर तेजस्वी का तेज- जो हाथ लगाएगा ज़िंदा जल जाएगा

हालांकि भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। टीम इंडिया ने 48.2 ओवर में 10 विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाए। भारत के लिए सबसे अधिक कप्तान विराट कोहली ने 116 रन बनाए, जबकि विजय शंकर ने 46 रनों की शानदार पारी खेली। भारत से मिले इस साधारण लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 49.3 ओवर खेलने के बाद भी 10 विकेट खोकर 242 रन ही बना सकी।

उत्तर प्रदेश से बड़ी खबर- यूपी में BJP के खिलाफ 4 दल एक साथ, कांग्रेस का हाथ भी शामिल

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक 52 रन मार्कस स्टोइनिस ने बनाए, जबकि पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 48 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं भारत के लिए कुलदीप यादव ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए, जबकि बुमराह और विजय शंकर को 2-2 विकेट और जडेजा व केदार जाधव के हाथ 1-1 सफलता लगी।

रामायण की सीता अफजल गुरु की पत्नी!

loading...