Breaking News
  • कर चोरी के मामले में पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरिंदर सिंह और उनके बेटे पर चार्जशीट दायर
  • अमृतसर में HeartofAsia सम्मेलन का आगज, पीएम मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति होंगे शामिल
  • पाकिस्तान की ओर से सरताज अजीज बैठक में लेंगे हिस्सा

राजकोट टेस्ट: भारत के सामने इंग्लैंड का विशाल स्कोर 500 के पार

राजकोट: भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के तहत पहला मुकाबला राजकोट में सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम पर खेला जा रहा है। मुकाबले के पहले दिन टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने दूसरे दिन भी कुछ देर खेलने के बाद मेजबान भारत के सामने 537 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया है।

इस क्रम में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन बेन स्टोक्स ने 128, जोए रूट ने 124, मोइन अली 117 रन बनाए। गौर हो कि मुकाबले के शुरुआती दिन बुधवार को इंग्लैंड की टीम पहले लड़खड़ाती दिखी लेकिन जल्द ही रूट और मोइन ने पारी को संभाल लिया और दूसरे दिन तक इंग्लैंड ने सभी विकेट खो कर 537 रन बनाए।

इंग्लैंड के ऑल आउट होने के बाद अब भारतीय टीम मैदान पर खेल रही है, और खबर लिखे जाने तक क्रिच पर भारतीय शलामी बल्लेबाज मुरली विजय-6 और गौतम गंभीर-4 रन बनाकर खेल रहे है। इससे पहले भारत की ओर गेंदबाज रवींद्र जड़ेजा ने तीन विकेट, रविचंद्रन अश्विन, समी और यादव ने दो-दो विकेट लिए, जबकि अमित मिश्रा को भी एक सफलता हाथ लगी।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने इस भारी-भरकम स्कोर के साथ एक नया रिकॉड बना दिया है। गौर हो कि भारत के खिलाफ किसी टीम के बल्लेबाजों ने एक ही पारी में तीन शतक लगाने का रिकॉड बनाया है, जोकि 2009 के बाद यह पहला ऐसा मौका है। इससे पहले यह कारनामा श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने अहमदाबाद के सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में कर दिखाया था।

दोनो टीमें-(11)

भारत- मुरली विजय, गौतम गंभीर, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (C), अजिंक्य रहाणे, आर अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, अमित मिश्रा, उमेश यादव, मोहम्मद शमी

इंग्लैंड- एलिस्टेयर कुक (C), हसीब हमीद, जो रूट, बेन डकेट, मोइन अली, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, जफर अंसारी, आदिल रशीद, स्टुअर्ट ब्रॉड