Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

अर्श से फर्श पर पहुंची महिला क्रिकेटर हरमनप्रीत, पंजाब सरकार की तरफ से मिला बड़ा झटका

नई दिल्ली:- भारतीय महिला क्रिकेट टीम की टी-20 फॉर्मेट की कैप्टन हरमनप्रीत कौर की Marksheet के फर्जी होने की पुष्टि के बाद अब हरमनप्रीत कौर की पंजाब में पुलिस उपाधीक्षक (DSP) के पद को पंजाब सरकार ने वापस ले लिया गया है।

क्रिकेट की दुनिया में शानदार प्रदर्शन करके देश का मान बढ़ाने पर उन्हें रेलवे में नौकरी दी गई थी और उसके बाद उन्हें पंजाब पुलिस में DSP की नौकरी दी गई थी, लेकिन अब उन्हें इस पद से हटा दिया गया है। बता दें कि हाल ही में हरमनप्रीत कौर को 2016-17 के सत्र के लिए सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर चुना गया है

अपनी इन फोटोज के जरिए सपना चौधरी ने किया जोरदार धमाका, पूरी तरह मर मिटे लोग

टाइम्स ऑफ इंडिया ने जब इस मामले में महिला कप्तान से बात की और पूछा कि क्या  सरकार ने आपको कॉन्स्टेबल का पद ऑफर किया है तो उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। हरमनप्रीत का कहना था कि उनकी तबीयत ठीक नहीं और वह आराम करना चाहती हैं।

हरमनप्रीत कौर के मैनेजर की माने तो उन्हें पंजाब पुलिस की ओर से अब तक ऐसी कोई भी अधिकारिक चिट्ठी प्राप्त नहीं हुई है, जिसमें नौकरी की बर्खास्तगी का जिक्र हो। यह वही डिग्री है जिसे जमाकर हरमनप्रीत ने रेलवे की नौकरी पाई थी, ऐसे में इसके फर्जी होने का सवाल ही नहीं उठता।

फीफा विश्वकप 2018: 32 साल बाद अंतिम 4 पहुंची ये टीम, मजूबत टीम से आज होगी भिड़ंत

हालांकि, हरमनप्रीत कौर के मैनेजर का इस बारे में कहना है, ‘हमें पंजाब पुलिस की तरफ से नौकरी को लेकर कोई आधिकारिक पत्र नहीं मिला है. हरमनप्रीत की यह वही डीग्री है, जो रेलवे  में नौकरी के दौरान जमा की गई थी तो यह झूठी और फर्जी कैसे हो सकती है?’

loading...