Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

Wimbledon: गरबाइन मुगुरुज़ा ने जीता महिला सिंगल्स..

लंदन: स्पेन की गरबाइन मुगुरुज़ा ने विंबलडन महिला सिंगल्स का खिताब अपने नाम कर लिया, मुगुरुज़ा ने संयुक्त राज्य अमेरिका की वीनस विलियम्स को हराकर यह खिताब अपने नाम किया है। मुगुरुज़ा ने वीनस के साथ हुए मुकाबले में  को 7-5, 6-0 से हराकर इस खिताब को अपने नाम किया है।

इससे पहले 2015 विंबलडन मुकाबले में मुगुरुज़ा को फाइनल में सेरेना विलियम्स खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 2016 में फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाली मुगुरुज़ा ने विंबलडन फाइनल में वीनस को हराने का एक भी मौका नही छोड़ और मुकाबले में अंत अंत तक एक तरफा जीत हाशिल किया।

इस खिताब को जीतने वाली कोंचिता मार्टिनेज़ के बाद मुगुरुज़ा स्पेन से विंबलडन महिला सिंगल्स जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी बनी हैं। तो वहीं पुरुष डबल्स में पोलैंड के लुकास क्यूबो और ब्राज़ील के मार्सेलो मेलो की जोड़ी ने ऑस्ट्रिया के ओलिवर मराक और क्रोएशिया के मैट पेविच की जोड़ी को 5-7, 7-5, 7-6, 6-3, 13-11 से हराकर खिताब पर अपना कब्जा किया।

जबकि इधर महिला डबल्स के फाइनल में रूस की एकातरिना माकारोवा और एलेना वेसनिना की जोड़ी ने रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कु और ताइवान की चैन हाओ-चिंग की जोड़ी को 6-0, 6-0 से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया।

loading...