Breaking News
  • काबूल: PD6 इलाके में डिप्टी सीईओ के घर के पास कार धमाका, 10 लोगों के मारे जाने की खबर
  • सावन का तीसरा सोमवार आज, शिवालयों में भक्तों की लंबी कतार
  • आज शाम 7.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का संबंधोन
  • इसरो के पूर्व प्रमुख प्रोफेसर यूआर राव का निधन- पीएम मोदी ने जताया दुख
  • महिला विश्व कप 2017: फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 9 रनों से हराया

Wimbledon: गरबाइन मुगुरुज़ा ने जीता महिला सिंगल्स..


लंदन: स्पेन की गरबाइन मुगुरुज़ा ने विंबलडन महिला सिंगल्स का खिताब अपने नाम कर लिया, मुगुरुज़ा ने संयुक्त राज्य अमेरिका की वीनस विलियम्स को हराकर यह खिताब अपने नाम किया है। मुगुरुज़ा ने वीनस के साथ हुए मुकाबले में  को 7-5, 6-0 से हराकर इस खिताब को अपने नाम किया है।

इससे पहले 2015 विंबलडन मुकाबले में मुगुरुज़ा को फाइनल में सेरेना विलियम्स खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन 2016 में फ्रेंच ओपन खिताब जीतने वाली मुगुरुज़ा ने विंबलडन फाइनल में वीनस को हराने का एक भी मौका नही छोड़ और मुकाबले में अंत अंत तक एक तरफा जीत हाशिल किया।

इस खिताब को जीतने वाली कोंचिता मार्टिनेज़ के बाद मुगुरुज़ा स्पेन से विंबलडन महिला सिंगल्स जीतने वाली दूसरी खिलाड़ी बनी हैं। तो वहीं पुरुष डबल्स में पोलैंड के लुकास क्यूबो और ब्राज़ील के मार्सेलो मेलो की जोड़ी ने ऑस्ट्रिया के ओलिवर मराक और क्रोएशिया के मैट पेविच की जोड़ी को 5-7, 7-5, 7-6, 6-3, 13-11 से हराकर खिताब पर अपना कब्जा किया।

जबकि इधर महिला डबल्स के फाइनल में रूस की एकातरिना माकारोवा और एलेना वेसनिना की जोड़ी ने रोमानिया की मोनिका निकुलेस्कु और ताइवान की चैन हाओ-चिंग की जोड़ी को 6-0, 6-0 से हराकर ख़िताब पर कब्ज़ा किया।

loading...