Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

शिकागो मैराथन: मिलिए जितने वाले पहले अमेरिकी से जिसने...

शिकागो: यहां आयोजित मैराथन जीतने वाले गैलेन रप 2002 के बाद पुरुष श्रेणी में पहले अमेरिकी खिलाड़ी बने हैं, जिसने इस प्रतियोगिता को जीता है। तो वहीं महिलाओं की श्रेणी में इथोपिया की तिरुनेष दिबाबा पहले नंबर पर रही। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 31 साल के खिलाड़ी ने रविवार को इस रेस को पूरा करने के लिए 2 घंटे 9 मिनट और 20 सेकेंड का समय लिया। खिलाड़ी ने पहले के विडेता केन्या के एबेल किरि के मुकाबले 28 सेकेंड रेस को जीत लिया।

बता दें कि इससे पहले शिकागो मैराथन को जीतने वाले अमेरिकी खिलाड़ी खालिद खन्नौची थे जिन्होंने 15 साल पहले 2002 में इस ट्राफी को अपने नाम किया था। इस जीत के बाद रप ने कहा कि उन्हें विस्वास नहीं हो रहा है कि उन्होंने प्रतियोगिता जीत ली है। रप के अनुसार आप ऐसी रेस जीतने के लिए पूरे साल दिन-रात अभ्यास करते है, उन्होंने कहा कि यहां रेस जीतना मेरे लिए बेहद खास है। मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

तो वहीं 2008 ओलंपिक की विजेता दिबाबा ने महिलाओं की रेस में दो घंटे 18 मिनट 31 सेकेंड का समय में पूरा करते हुए स्वर्ण पदक को अपने नाम किया। इस साल  हुए शिकागो मैराथन के 40वें संस्करण में अबतक सबसे ज्यादा 44,000 से अधिक प्रतिभागी शामिल हुए थे।

loading...