Breaking News
  • तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव दूसरी बार बने मुख्यमंत्री
  • बीजेपी की संसदीय दल की बैठक, पीएम मोदी भी शामिल
  • जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच बारामुला में मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
  • संसद पर हुए आतंकी हमले की 17वीं बरसी, शहीदों को दी जा रही है श्रद्धांजलि

T20 में दोहरा शतक लगाने वाला बल्लेबाज

नई दिल्लीः सबसे लोकप्रियो खेलों में से एक क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। जहां कभी भी कुछ भी हो सकता है। क्रिकेट मैच के एक ओवर या फिर एक गेंद पर ही बाजी पटल जाती है। ऐसे में एक बल्लेबाज मे वो कर दिखाया जो आप सोच भी नहीं सकते हैं। दरअसल, हाल ही में ब्लाइंड क्रिकेट साउथ अफ्रीका नेशनल टूर्नामेंट में कुछ ऐसा देखने को मिला जिसपर जानने के बाद भी यकीन कर पाना मुश्किल हो रहा है।

दरअसल, इस दौरान फ्रेडरिक बोएर नाम के एक बल्लेबाज ने टी20 क्रिकेट के ऐतिहास का पहला दोहरा शतक लगताया। आपको बता दें कि टी20 यानी 20 ओवर का मैच यानी की मात्र 120 गेंद और एक अकेले खिलाड़ी का दोहरा शतक, सुनने में थोड़ा अटपटा लगता है, लेकिन ये हकीकत है कि बोएर ने बोलैंड की ओर से खेलते हुए 78 गेंद अपना दोहरा शतक जजड़ दिया।

गुजरात हिंसा पर बवाल- मुख्यमंत्रियों ने भी दिया बयान

इस मैच में बोएर ने कुल 205 रन की पारी खेली, हालांकि वह मैत की आखिरी गेंद पर आउट हो गए। लेकिन इससे पहले उन्होंने छक्के और चौके की बरसात करा दी। उन्होंने 87.80 फीसदी रन बाउंड्री से बनाए। इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई बल्लेबाज टी20 क्रिकेट में डबल सेंचुरी नहीं लगा सका है।

भारत का यंगेस्ट साइंटिस्ट निकला ISI एजेंट, लीक कर दिया ब्रह्मोस की खुफ…

आपको बता दे कि इस मैच में बोएर ने 263 के स्ट्राइक रेट से ये दमदार खेल का प्रदर्शन किया और 39 चौके के साथ चार छक्के लगाते हुए उन्हेंने 205 में से 180 रन बाउंड्री से बनाए। जबकि बोएर के साथ एक और ओपनर ने 53 गेंद में 97 रनों की पारी खेली और इस तरह से 20 ओवर टीम ने 319 रन बना डाले, जिसके जवाब में विरोधी टीम 155 पर बही सिमट गई और बोएर की टीम ने इस मुकाबले को 165 रनों से जीत लिया। बताया जाता है कि यह दो अक्टूबरो को खेला गया था।

भारत के नाम एक और एशिया कप, सीनियर्स के बाद जूनियर्स ने भी दिखाया दम

loading...