Breaking News
  • फ्रांस: सूटवेल ऐथलेटिक्स मीट में भारत के भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड
  • संसद का मानसून सत्र आज से होगा शुरू, 10 अगस्त तक चलने वाले सत्र में 18 बैठकें
  • ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में 2 इमारतें गिरी- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जांच के दिए आदेश

फीफा विश्वकप 2018 से आई बड़ी खबर, इन दोनों टीमों के बीच होगा फाइनल मुकाबला

मास्को: रूस में आयोजित फीफा विश्वकप 2018 का फाइनल रविवार को फ्रांस और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा। इससे पहले आपको बता दें कि मंगलवार देर रात फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया था, वहीं बुधवार देर रात दूसरे सेमीफाइनल मैच में क्रोएशिया ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।

आपको बता दें कि क्रोएशिया की टीम पहली बार फाइनल में पहुंची है और इस मुकाम तक पहुंचने के लिए टीम ने काफी मेहनत भी किए हैं, जो मैच के दौरान साफ दिख रहा था। क्रोएशिया और इंग्लैंड के बीच के मैच के दौरान तय समय तक दोनों टीम एक दूसरे के खिलाफ 1-1 गोल दाग कर मैच क बराबरी पर रखा था।

36 सालों में सबसे भयंकर बाढ़, अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत

इसके बाद मैच अतिरिक्त समय में चला गया और इस दौरान 109वें मिनट में मारियो मांडुजुकिक ने गोल दाग कर अपनी टीम को 2-1 से बढ़त दिलाने के साथ ही मैच में जीत दर्ज कर दी। गौर हो कि रविवार को क्रोएशिया और इंग्लैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा, जबकि तीसरे स्थान के लिए शनिवार रात इंग्लैंड और बेल्जियम आमने-सामने होगी।

इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीत खेले गए मुकाबले के पांचवें मिनट में ही पहला गोल दागते हुए इंग्लैंड की टीम 1-0 से बढ़त बना ली थी जो पहले हाफ के अंत तक बना रहा। जिसके बाद दूसरे हाफ में 68वें मिनट में गोल दाग कर क्रोएशिया ने मुकाबले को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। जो तय समय के खत्म होने तक बना रहा है।

अमरनाथ यात्रा से आई बुरी खबर, 13 श्रद्धालु घायल

इस बीच दोनों टीमों के पास गोल करने के कई मौके आए, लेकिन दोनों टीमों ने विरोधी को गोल दागने नही दिया है, हालांकि मैच में बढ़ते रोमांच के बीच 109 मिनट में गोल कर क्रोएशिया ने पहली बार फाइनल खेलने के सपने के साकर कर लिया। मैच का पहला गोल इंग्लैंड के लिए कीरान ट्रिपिर ने फ्री किक पर किया, जबकि दूसरा गोल  क्रोएशिया के लिए यह गोल ईवान पेरीसिक ने किया और तीसरा और निर्णायक गोल क्रोएशिया के लिए मारियो मांडुजुकिक ने किया।

इंडियन किम कार्दशियन ने फिर लगाई आग, तस्वीरें देख छूट जाएंगे पसीने!

loading...