Breaking News
  • जो राम का नहीं, वो किसी काम का नहीं-धमतरी में CM योगी
  • दौसा के बीजेपी सांसद हरीश मीणा कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे
  • गहलोत बोले, मैं और सचिन पायलट मिलकर लड़ेंगे चुनाव
  • SC ने प्रशांत भूषण से कहा, कोर्ट में उतना ही बोलें जितना ज़रूरी हो

फीफा 2018 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम

सेंट पीटर्सबर्ग: रूस में आयोजित फुटबॉल के सबसे बड़े आयोजन फीफा विश्व कप 2018 के तहत खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में मंगलवार देर रात फ्रांस ने बेल्जियम को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। दोनों टीमों के बीच सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में बेल्जियम को फ्रांस के खिलाफ 1-0 से हार का सामना करना पड़ा।

इस मैच में जीत दर्ज करने वाली फ्रांस की टीम तीसरी बार फाइनल में प्रवेश किया है, जबकि बेल्जियम पहली बार फाइनल तक पहुंचते-पहुंचते रह गई। इसके बाद अब फीफा विश्व कप के फाइल मुकाबले में फ्रांस का सामना दूसरे सेमीफाइनल में जीतने वाली टीम के साथ होगा। फीफा के तहत दूसरे सेमीफाइनल बुधवार को इंग्लैंड और क्रोएशिया के बीच खेला जाएगा।

बागपत जेल में बंजरगी की हत्या के बाद बांदा जेल में हड़कंप, दहशत में बाहुबली...

आपको बता दें कि इससे पहले फ्रांस की टीम तीन बार फीफा फाइनल में पहुंच चुकी है, जिसमें से एक बार साल 1998 में फ्रांस फीफा जीतने में भी सफल रही है। जिसके बाद अब फीफा 2018 में फ्रांस के खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ऐसा लगता है जैसे इस बार भी फीफा पर फ्रांस का कब्जा होने वाला है।

कितना बदल गई हैं कैंसर से जूझ रही सोनाली बेंद्रे, कटवाने पड़े बाल

फ्रांस और बेल्जियम के बीच खेले गए मुकाबले में दोनों टीमों के बीच जबरदस्त टक्कर दिखी, मैच का इकलौता गोल 51वें मिनट में आया। यह गोल सैमुएल उम्तीती ने हेडर से किया। फ्रांस के ओलीवर जीरू को बॉक्स में गेंद मिली जिसे उन्हें घूमकर नेट में डालना चाहा और इसी दौरान गेंद बेल्जियम के डिफेंडर के पैर से लग कर बाहर चली गई।

BJP ने कांग्रेस के साथ ABP न्यूज पर भी बोला सीधा हमला, जारी है बवाल

जिसके बाद फ्रांस को कॉर्नर मिला जिसे एंटोनी ग्रीजमैन ने लिया और उनकी किक पर शानदार हेडर के जरिए गोल कर फ्रांस को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर जारी रही, लेकिन कोई भी टीम गोल नहीं कर सकी। दोनों टीमों ने एक दूसरे के खिलाफ गोल दागने के कई प्रयास किए लेकिन गोलकीपर ने सभी प्रयासों को विफल कर दिया।

loading...