Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

कबड्डी के ये 5 भारतीय खिलाड़ी हैं पुलिस अधिकारी

नई दिल्ली:  VIVO प्रो कबड्डी लीग अपने पांचवें सीजन के लिए तैयार है। कबड्डी का ये दंगल 28 जुलाई से शुरु होने वाला है लेकिन इससे पहले इस खेल में शामिल कुछ ऐसे खिलाड़ियों की चर्चा कर रहे हैं जो पुलिस विभाग से आते हैं, लेकिन अब वह कबड्डी के कारण अपनी एक नहीं पहचान बनाने की दिशा में बढ़ रह हैं।

अनूप कुमार: भारतीय टीम के कप्तान रहने के दौरान इस खिलाड़ी ने एशियन गेम्स, साउथ एशियन गेम्स और विश्वकप का खिताब अपने देश के नाम कराया। अनूप कुमार हरियाणा पुलिस में डिप्टी कमिश्नर के पद पर तैनात हैं।

सोनू नारवाल: हरियाणा रेडर  टीम का यह खिलाड़ी नें 2010 में एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता भारतीय टीम का हिस्सा रह चुके हैं। स्वर्ण पदक विजेता टीम का हिस्सा रहे इस खिलाड़ी को हरियाणा पुलिस में डीएसपी का पद दिया गया था।

महेन्द्र गणेश राजपूत- गुजरात फार्च्यूनजायंट्स टीम का यह खिलाड़ी दिखने में जितने दुबले पतले हैं उतने ही फुर्तीले भी हैं, और यह महाराष्ट्र पुलिस में एक अधिकारी के तौर पर काम करते हैं। प्रो कबड्डी लीग में खेले गए अब तक के 32 मैचों में राजपूत ने 103 अंक हाशिल किया है, जिसमें 95 रेड प्वाइंट शामिल हैं।

बाजीराव होडगे: दबंग दिल्ली की टीम के यह खिलाड़ी भी महाराष्ट्र पुलिस में काम करते हैं। इनके टीम ने इन्हें नीलामी में 44.50 लाख में खरीदा है।

अजय ठाकुर: विश्व कप में इनके शानदार कारनामों से प्रभावित हिमाचल सरकार ने पुलिस अधीक्षक के तौर पर नियुक्त करने का फैसला लिया है। प्रो कबड्डी लीग में कई खराब प्रदर्शनों के बाद ठाकुर कबड्डी विश्व कप ने भारत के स्टार रेडर के तौर पर उभर कर सामने आए थे।

 

loading...