Breaking News
  • 18वां कारगिल विजय दिवस आज- शहीद सैनिकों को नमन कर रहा है देश
  • फसल बीमा से जुडी कम्पनियाँ नुकसान का फ़ौरन आंकलन करें- मोदी
  • पाकिस्तानी आतंकवादी मोहम्मद कोया को कर्नाटक कोर्ट से 7 साल की सजा
  • भारत-श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच गाले में आज रंगना हेराथ संभालेंगे कप्तानी, चांदीमल बाहर
  • बाढ़ प्रभावित गुजरात में हवाई सर्वेक्षण के बाद पीएम ने किया 500 करोड़ का ऐलान
  • राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का चीन दौरा- BRICS देशों की बैठक में लेंगे हिस्सा

इविन लुईस की आंधी में उड़ा भारत- जानिए 12 छक्के और 6 चैके लगाने वाले...


किंग्सटन: भारत-वेस्टइंडीज के बीच रविवार को खेला गया पहला और आखिरी टी 20 मैच में इविन लुईस ने महज 62 गेंद में 12 छक्के और छह चौके की मदद से शानदार नाबाद 125 रन बनाए जिसके लिए लुइस को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

लुईस अपने करीयर का दूसरा शतक लगाया है, यह स्कोर लुइस का सर्वाधिक स्कोर है। तो वहीं इस स्कोर के साथ लुइस टी-20 की एक पारी में विंडीज के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। गौर हो कि इविन लुईस तीसरे ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने टी20 की पारी में 2 शतक लगाए हैं। इससे पहले ब्रैंडन मैकलम और क्रिस गेल ने ऐसा किया है।

भारत-वेस्टइंडीज टी20 का ऐसा रहा रिजल्ट

लुईस अपने करीयर का पहला शतक भी भारत के खिलाफ जड़ा था और दूसरा शतक की भारत के खिलाफ ही जड़ा। आपको बता दें कि लुइस के इस कारनामें में भारतीय फील्डरों का भी हाथ रहा जिन्होंने उनके दो कैच छोड़े। बल्लेबाजी के दौरान लुइस ने लगभग सभी गेंदबाजों पर पसीना निकाल दिया। इस मुकाबले में भारतीय टीम के लिए एक और खास बात यह रही कि भारतीय कप्तान विराट कोहली ओपनिंग करने आए लेकिन कोहली ने कुछ खास कमाल किया और 22 गेंद में 39 रन बना कर चलते बने।

तैमूर की नजर उतारने की कीमत जान कर चौंक पड़ेंगे आप !

यहां होली पर होती है रामलीला- जाने ऐसी क्या है ‘मजबूरी’

एक मात्र टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 190 रन का स्कोर खड़ा खड़ा किया। जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज ने लुइस के नाबाद 125 रनों की मदद से महज एक विकेट के नुकसान पर 18.3 ओवर में ही 194 रन बना कर अपनी जीत पक्की कर ली।

आज से सावन माह की शुरुआत, प्रारंभ और अंत दोनों है खास- कई सालों बाद आता है इतना खास योग

loading...