Breaking News
  • मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव गिरा, सरकार के पक्ष में 325 जबकि विपक्ष में पड़े 126 वोट
  • लंदन: महिला हॉकी विश्व कप के आगाजी मुकाबले में इंग्लैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम
  • पुणे: 3 करोड़ के पुराने नोट जब्त, गिरफ्तार किए गए 5 लोगों में कांग्रेस पार्षद शामिल
  • मॉब लिंचिंग: अलवर में गोरक्षा के नाम पर अकबर नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या

FIFAWC2018: आज जीत किसी की भी हो, रचा जाएगा बड़ा इतिहास!

समारा:रूस में जारी फीफा विश्व कप 2018 के तहत आज तीसरे क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड और स्वीडन के बीच अहम मुकाला खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की जीत हो या स्वीडन की इन दोनों के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। इस लिहाज से समारा एरिना में स्वीडन में होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें अपनी-अपनी जीत देख रही है।

आपको बता दें कि इन दोनों में से जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी और सालों से चले आ रहे अंतिम-4 में न जाने के मलाल को दूर करना चाहेगी। रिपोर्ट के अनुसार स्वीडन ने 1994 में तीसरा स्थान पाने के बाद से कभी भी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाई है।

PAK में हड़कंप: नवजा को 10 साल की जेल, 7 साल के लिए बेटी और 1 साल के लिए दामाद भी अंदर

वहीं इंग्लैंड ने साल 1990 में इटली में खेले गए विश्व कप में चौथे स्थान हाशिल किया था, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड को भी कभी सेमीफाइनल तक पहुंचने का मौका नहीं मिला। ऐसे में आज के मैच को जीत कर ये दोनों टीमें अपने इतिहास में बदलाव करना चाहेगी।

विराट और धोनी की विस्फोटक पारी के बाद भी ऐसे हार गई टीम इंडिया

फीफा 2018 के तहत स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को हरा कर अंतिम-8 में जगह पक्की है, जबकि इंग्लैंड ने कोलंबिया को हरा कर इस मुकाम को हासिल किया है। जानकारों के अनुसार इन दोनों टीमों की ताकत एक दूसरे से अलग है। स्वीडन के पास दमदार डिफेंस है तो इंग्लैंड की आक्रमण क्रम है। लिहाजा दोनों के बीच आज कांटे की टक्कर की उम्मीद है।

इसे भी देखिए

loading...