Breaking News
  • राजकीय सम्मान के साथ मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार
  • प्रयागराज से वाराणसी तक बोट यात्रा कर रही हैं प्रियंका गांधी
  • बोट यात्रा से पहले प्रियंका ने किया गंगा पूजन, देश का उत्थान और शांति मांगी
  • प्रमोद सावंत ने 11 मंत्रियों के साथ ली गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ
  • राजनयिकों को परेशान करने पर भारत ने #Pakistan को सुनाई खरी-खरी
  • आतंकियों के खिलाफ एयर स्ट्राइक के कारण NDA को 13 सीटों का फायदा: सर्वे

FIFAWC2018: आज जीत किसी की भी हो, रचा जाएगा बड़ा इतिहास!

समारा:रूस में जारी फीफा विश्व कप 2018 के तहत आज तीसरे क्वार्टर फाइनल में इंग्लैंड और स्वीडन के बीच अहम मुकाला खेला जाएगा। इस मैच में इंग्लैंड की जीत हो या स्वीडन की इन दोनों के लिए आज ऐतिहासिक दिन है। इस लिहाज से समारा एरिना में स्वीडन में होने वाले इस मुकाबले में दोनों टीमें अपनी-अपनी जीत देख रही है।

आपको बता दें कि इन दोनों में से जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी और सालों से चले आ रहे अंतिम-4 में न जाने के मलाल को दूर करना चाहेगी। रिपोर्ट के अनुसार स्वीडन ने 1994 में तीसरा स्थान पाने के बाद से कभी भी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह नहीं बनाई है।

PAK में हड़कंप: नवजा को 10 साल की जेल, 7 साल के लिए बेटी और 1 साल के लिए दामाद भी अंदर

वहीं इंग्लैंड ने साल 1990 में इटली में खेले गए विश्व कप में चौथे स्थान हाशिल किया था, लेकिन इसके बाद इंग्लैंड को भी कभी सेमीफाइनल तक पहुंचने का मौका नहीं मिला। ऐसे में आज के मैच को जीत कर ये दोनों टीमें अपने इतिहास में बदलाव करना चाहेगी।

विराट और धोनी की विस्फोटक पारी के बाद भी ऐसे हार गई टीम इंडिया

फीफा 2018 के तहत स्वीडन ने स्विट्जरलैंड को हरा कर अंतिम-8 में जगह पक्की है, जबकि इंग्लैंड ने कोलंबिया को हरा कर इस मुकाम को हासिल किया है। जानकारों के अनुसार इन दोनों टीमों की ताकत एक दूसरे से अलग है। स्वीडन के पास दमदार डिफेंस है तो इंग्लैंड की आक्रमण क्रम है। लिहाजा दोनों के बीच आज कांटे की टक्कर की उम्मीद है।

इसे भी देखिए

loading...