Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

विराट और धोनी की विस्फोटक पारी के बाद भी ऐसे हार गई टीम इंडिया

कार्डिफ: इंग्लैंड की धरती पर भारत-इग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों के एक सीरीज के तहत दूसरा मैच शुक्रवार को  सोफिया गार्डन्स स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड ने भारत को पांच विकेट से हराकर सीरीज में एक-एक से बराबरी कर ली है। अगर इस दूसरे मैच को भारतीय टीम जीत लेती तो इस टी20 सीरीज पर भी भारत का कब्जा होता, हालांकि अब इस फैसले के लिए तीसरे टी20 मैच तक का इंतजार करना होगा।

दूसरे टी20 मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के उपरी क्रम में के बल्लेबाजों ने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, जिसके कारण भारतीय टीम 20 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 148 रनों पर ही ढेर हो गई। जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने भी पांच विकेट के नुकसान पर 19.4 ओवर में 149 रन बनाकर मुकाबले को पांच विकेट से जीत लिया।

गोविंदा की भांजी है यह एक्ट्रेस, गोविंद पर किया बड़ा खुलासा !

इस मुकाबले में भारत के लिए सबसे अधिक कप्तान विराट कोहली ने 38 गेंद में 47 रन बनाए, जबकि पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विस्फोटक पारी खेलते हुए 24 गेंद में 32 रन बनाए। इन दोनों के अलावा सुरेश रैना ने 20 गेंद में 27 रन और पांड्या ने 10 गेंद में 12 रन बनाए, जबकि टीम के मुख्य बल्लेबाज रोहित शर्मा 5 रन, शिखर धवन 10 रन, लोकेश राहुल ने 6 रन पर अपना विकेट गंवया।

PAK में हड़कंप: नवजा को 10 साल की जेल, 7 साल के लिए बेटी और 1 साल के लिए दामाद भी अंदर

वहीं इस मैच में इंग्लैंड के लिए सबसे अधिक 58 रन की पारी एलेक्स हेल्स ने खेली, जबकि जॉनी बेयरस्टो 28 रन, जेसन रॉय 15 रन, जोस बटलर 14, जो रूट 9 और कप्तान इऑन मॉर्गन ने 17 रनों की पारी खेली। इस मैच में भारत के लिए उमेश यादव ने 2 विकेट लिए जबकि अन्य गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, हार्डिक पांड्य, युजेंद्र चहल के नाम एक-एक विकेट रहा और इंग्लैंड के लिए विले, बाल, प्लंकट और रशीद ने एक-एक विकेट लिया।

इसे भी देखिए!

loading...