Breaking News
  • गुजरात: भुज में आपसी रंजिश में घर में लगाई आग, मां-बेटी की झुलसकर मौत
  • प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक
  • MP: शाजापुर में DJ की आवाज को लेकर दो समुदायों में झड़प, नियंत्रण में हालत
  • वेनेजुएला: कराकास में एक क्लब में आंसु गैस के स्टोरेज में विस्फोट, 8 नाबालिगों सहित 17 की मौत

टीम इंडिया में 8 साल बाद हुई इस दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

बेंगलुरू: भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार को यहां एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैत को ऐतिहासिक इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि अफगानिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर यह पहला टेस्ट मैच है, वहीं भारत-अफगानिस्तान के बीच भी यह पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है।

अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली टीम से बाहर हैं, लिहाजा टीम की कमान अजिंक्य रहाणे के हाथों में। इसके अलावा भी भारती में कई अहम बदलाव किए गए हैं, जिनमें एक खास है टेस्ट में दिनेश कार्तिक की वापसी। आठ साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक को भी टीम में शामिल किया गया है।

फीफा विश्व कप 2018 की हर खास बात, आज से हो रहा है आगाज

इसके अलावा भारतीय टीम के अंतिम एकादश में लोकेश राहुल, शिखर धवन और मुरली विजय को भी शामिल किया गया है। बता दें कि इस मुकाबले में टीम के कप्तान रहाणे ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। जिसके बाद फिलहाल टीम इंडिया ने लंच ब्रेक तक 27 ओवर के बाद बिना किसी नुकसान के 158 रन बना लिए हैं।

टीम इंडिया की ओर से फिलाहाल शिखर धवन 91 गेंद में 104 और मुरली विजय 72 गेंद में 41 रन बना चुके हैं। ऐसे में अगर आप आठ साल बाद टेस्ट में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक के बारे में बात करें तो उनका टेस्ट करियर कुछ खास नहीं रहा है। टेस्ट मैच में कार्तिक ने अबतक 23 मैचों में 27.78 के औसत से 1000 रन बनाए हैं।

जवानों की शहादत के बीच भारत-पाकिस्तान ने किया एक और बड़ा समौता, फिर पीठ में खंजर घोपेगा PAK

कार्तिक ने पहला टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में साल 2004 में खेला था। जिसके बाद उन्होंने साल 2007 में भारत के इंग्लैंड दौरे के दौरान खेले गए टेस्ट मैच में लॉर्ड्स में 60, नॉटिंघम में 77 और ओवल में 91 रन की पारी खेले थे।

loading...