Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

WC19: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया, ICC से बगावत कर सकते हैं धोनी

लंदन: इंग्लैंड में जारी विश्व कप में रविवार को दो बार की विजेता टीम इंडिया का मुकाबला पांच बार की विजेता ऑस्ट्रेलियाई टीम से है। दोनों टीमों के बीच ओवल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मैच पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी है।

एक ओर भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व कप 2019 का यह पहला मुकाबले को फाइनल का रिहर्सल माना जा रहा है, वहीं इससे इतर भारतीय फैंस इस बात का भी इंतजार कर रहे हैं कि, क्या पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज भी सेना के बैज वाले ग्लवस के साथ उतरते हैं या फिर आईसीसी के दवाब में धोनी को अपना फैसला बदलना पड़ा है।

विश्व कप के पहले मैच में धोनी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में ऐसे दस्ताने पहने थे जिन पर सेना के 'बलिदान ब्रिगेड' का चिन्ह बना था। हालांकि मैच के दौरान इस पर कोई आपत्ति नहीं जताई गई, लेकिन मैच के बाद आईसीसी ने कायदे-काननू का हवाला देते हुए बीसीसीआई से कहा था कि वह धोनी से सेना का चिन्ह हटाने को कहे।

हालांकि इसके बाद बीसीसीआई ने आईसीसी से अपील की थे कि,अगर नियमों में परिवर्तन कर इसकी इजाजत दी जाती है तो ठीक है, लेकिन आईसीसी ने बीसीसीआई की ये मांग भी खारिज कर दी। जिसके बाद यह तय है कि आईसीसी के अनुसार धोनी सेना के बैज वाले ग्लवस के साथ नहीं खेल सकते, लेकिन सूत्रों की माने तो इस मसले पर धोनी के साथ पूरी टीम खड़ी है।

ऐसे में धोनी आईसीसी के विरोध के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी ग्ववस में खेलते दिख सकते हैं। अगर वाकई धोनी आईसीसी के फैसले को दरकिनार कर अपने फैसले पर अटल रहते हैं तो उन्हें आईसीसी के कोप का भी भाजन करना पड़ सकता है। आईसीसी धोनी को बैन कर सकती, या उन्हें डिमेरिट अंक भी दिया जा सकता है।

इस पूरे विवाद से इतर दुनिया के दो सबसे ताकतवर टीमों के बीच रविवार को कांट की टक्कर की उम्मीद दिख रही है। विश्व कप के तहत खेले गए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारत ने विजयी आगाज किया है। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी अब तक खेले गए दोनों मुकाबले में जीत दर्ज कर अपने आप को विजेता के तौर पर पेश करने की पूरजोर कोशिश की है।

loading...