Breaking News
  • मंदी से निपटने के लिए सरकार ने किए बड़े ऐलान, ऑटो सेक्टर को होगा उत्थान
  • तीन देशों की यात्रा के दूसरे चरण में यूएई की राजधानी आबू धाबी पहुंचे मोदी
  • देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
  • 1st Test Day-2: भारत की पहली पारी 297 रनों पर सिमटी, रवींद्र जडेजा ने बनाए 58 रन

विश्व के बाद सचिन ने किया धोनी को टीम से बाहर, जडेजा को चुना

नोएडा : विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद से ही टीम इंडिया पर खतरे के बादल मंडरा रहे है। एक नहीं बल्कि चौतरफा खतरों से घिरी टीम इंडिया के लिए पहली परेशानी एक समय के विस्टफोटक रहे महेंद्र सिंध धोनी हैं। सेमीफाइनल में भारत की हार के लिए धोनी की धीमी पारी को जिम्मेदार बताया गया तो लगा अब धोनी का क्रिकेट करियर अंतिम सांस ले रहा है।

वहीं अब क्रिकेट के भगवान ने धोनी के संन्यास की खबरों को नई हवा दे दी है। भारत की हार के बाद से ही महेंद्र सिंह दुनिया भर के क्रिकेट दिग्गजों के बीच चर्चा का केंद्र बने है, वहीं तेंदुलकर ने 2019 के लिए आईसीसी विश्वकप को लेकर चुनी गई अपनी प्लेइंग इलेवन में महेंद्र सिंह धोनी को शामिल नहीं किया है।

भगवान का ये फैसला पहली नजर में काफी हैरान करता है, क्योंकि इस टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को शामिल किया है, लेकिन धोनी का नाम नदारद है। हालांकि संन्यास का फैसला धोनी को करना है लेकिन इससे पहले एक और अहम खबर है कि धोनी को लेकर चयनकर्ताओं ने भी कड़े तेवर दिखाए हैं।

सूत्रों के मुताबिक अगर धोनी खुद रिटायरंमेंट का फैसला नहीं लेते हैं तो उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। हालांकि फिलहाल इस विषय पर चयनकर्ताओं और धोनी के बीच कोई बातचीत नहीं हुई। लेकिन पक्की खबर है कि वेस्टइंडीज दौरे पर टीम धोनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

हालांकि संन्यास पर फैसला धोनी को करना है, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर रवाना होने से पहले इस बात की चर्चा चल रही है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली में कप्तानी का बंटवारा किया जा सकाता है। हालांकि फिलहाल इस खबर की पुष्टि नहीं करते लेकिन खबर है कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को वनडे टीम की कमान सौंपी जा सकती है और विराट टेस्ट टीम की कमान संभालते रहेंगे। खबरों की मानें तो इस बाबद जल्द ही एक बैठक किया जा सकता है।

loading...