Breaking News
  • अयोध्या मामले में 2 अगस्त से खुली कोर्ट में सुनवाई, 31 जुलाई तक मध्यस्थता की प्रक्रिया
  • महाराष्ट्र में गोरखपुर अंत्योदय एक्सप्रेस पटरी से उतरी
  • अमरनाथ यात्रा पर आतंकी कर सकते हैं आतंकी हमला : सूत्र
  • कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार का शक्ति परीक्षण, 2 बसों में विधानसभा पहुंचे BJP विधायक

वर्ल्ड कप से तीन हफ्तों के लिए बाहर हुए धवन, नहीं खेल पाएंगे...

नई दिल्ली : ओवल प्ले ग्राउंड में आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के छक्के छुड़ाने वाले शिखर धवन आगामी मैच नहीं खेल पाएंगे, उन्हें बाहर कर दिया गया है। वो भी तीन हफ्तो के लिए। जिससे वे 13 जून को होने वाले नॉटिंघम में न्यूजीलैंड और 16 जून को मैनचेस्टर में पाकिस्तान के विरूद्ध मैच नहीं खेल पाएंगे। जिसका वज़ह उनका वो चोट है जो उन्हें ऑस्ट्रेलिया के विरूद्ध खेले गए मैच के दौरान लगी थी।

अब आप यह सोच रहें होंगे कि आखिर धवन को यह चोट कैसे लगा? अगर उन्हें यह चोट लगा तो वे उतनी अच्छी बल्लेबाजी कैसे कर सकें। यहां उम्दा बल्लेबाजी करने का श्रेय धवन को जाता है, जो चोटिल होने के बावजूद भी इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर सकें। धवन को यह चोट नाथन कूल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद पर लगी थी, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने चोट का परवाह किये बिना 109 गेंदों पर 117 रनों की शानदार पारी ठोक डाली।

इस मैच में धवन चोट की वजह से फील्डिंग करने नहीं उतरे और उनकी जगह रवींद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर मैदान में गुजारे। मैच के बाद नॉटिंघम के स्कैन में यह पता चला कि धवन के अंगूठे में प्रैक्चर है। जिस कारण इन्हें तीन हफ्ते के लिए बाहर कर दिया गया। आपको बता दें कि धवन की जगह के एल राहुल टीम इंडिया की ओर से पारी की शुरूआत कर सकते हैं। वहीं धवन के स्थान पर ऋषभ पंत को मौका दिया जा सकता है।

बता दें कि शिखर धवन ने आईसीसी टूर्नामेंट्स में शानदार प्रदर्शन किया है। 2015 के वर्ल्ड कप में धवन ने 51.50 की औसत से 412 रन बनाए थे, जिसमें उनके दो शतक शामिल है। वहीं आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी (2013-2017) में भी धवन का जोरदार प्रदर्शन रहा है, जिसमें उन्होंने 77.88 की औसत से तीन शतकों के साथ 701 रन बनाए।

loading...