Breaking News

IND: टी20 में सबसे तेज शतक ऋषभ पंत के नाम- 10 विकेट से जीती टीम

नई दिल्ली: वैसे तो क्रिकेट के मैदान में हर दिन रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। लेकिन इस बाज जो रिकॉर्ड बना है वो भारत के युवा क्रिकेट के लिए बेहद ही अहम है। दरअसल अपनी कप्तानी में दिल्ली की टीम को रणजी ट्रॉफी के फाइनल पहुंचाने वाले कप्तान ऋषभ पंत ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (टी20) में शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा सबसे तेज शतक लगाया है।

दिल्ली के विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान 38 गेंदों पर 116 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को बिना कोई विकेट खोए ही जीत दिलाया। मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए हिमाचल की टीम ने निर्धारित ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए।

U19 World Cup: भारत का शानदार आगाज- AUS को 100 रनों से हराया

जिसके जवाब में गौतम गंभीर और ऋषभ पंत की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शनव करते हुए टीम को 10 विकेट से जीत दिलाया। इन दोनों ने खिलाड़ियों ने 148 रन की पार्टनरशिप की। बता दें कि पंत ने अपना शतक महज 32 गेंद में ही पूरा किया। जोकि अब तक किसी भारतीय बल्लेबाज नहीं बनाया है।

VIDEO: अफ्रीका में हिंसक प्रदर्शन के बाद बढ़ाई गई टीम इंडिया की सुरक्षा

20 साल के पंत ने अपने 116 रनों की पारी में नाबाद रहते हुए आठ चौके और ताबड़तोड़ 12 छक्के जड़े। तो वहीं इस मैच में गौतम गंभीर ने 33 गेंद खेल कर 4 चौकों की मदद से नाबाद 30 रन बनाए और टीम को शानदार जीत दिलाने में अहम योगदान दिया।

VIDEO: दिल्ली पहुंचे PM मोदी के विदेशी दोस्त- प्रोटोकॉल तोड़ कर हुआ स्वागत

loading...