Breaking News
  • UPElection: 5वें चरण के लिए चुनाव-प्रचार का आज आखिरी दिन
  • जम्मू कश्मीर: शादियों में फिजूलखर्ची पर सरकार ने पेश किया लाई बिल- मेहमानों की संख्या के साथ कई नियम
  • MCD चुनाव के लिए आप पार्टी ने किया 109 उम्मीदवारों का ऐलान
  • इंफाल: पीएम मोदी की चुनावी सभा- मणिपुर में कांग्रेस रहने को अधिकारी नहीं
  • पूर्वी भारत के विकास के बिना भारत का विकास अधूरा- मोदी
  • कांग्रेस जो काम 15 साल में नहीं कर पाई, हम 15 महीनों में करेंग- मोदी
  • पुणे टेस्ट: 333 रन से हारी टीम इंडिया- दूसरी पारी में भी 107 पर ऑलआउट

आत्महत्या करना चाहता था यह खिलाड़ी, आखिर क्यों ?


SYDNEY:-  क्रिकेट खिलाड़ियों से जुड़ी कई हैरान करने वाली कहानी आपने सूनी होंगी। कुछ कहानियां हमें प्रेरणा देती वहीं कुछ थोड़ा निराश करती है। ऐसी ही एक निराश करने वाली कहानी आज हम आपको बताने वाले है। ये कहानी जुड़ी है दो वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर ब्रैड हॉग की। सुनने में आया कि ब्रैड कई बार आत्महत्या करना चाहते थे। IPL में शाहरुख की टीम से खेलने वाले हॉग ने इस बात का खुलासा अपनी नई किताब ‘द रांग अन’ में किया है।

हॉग 2003 और 2007 वर्ल्ड कप चैंपियन आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा रह चुके हैं। अपनी किताब में किए खुलासे के मुताबिक ब्रैड हॉग अपनी शादी टूट जाने और क्रिकेट से संयास लेने के बाद जिंदगी में काफी अकेले हो गए थे। शादी बचाने के लिए 2007-08 में क्रिकेट से संयास लेने के अलावा हॉग के पास कोई और रास्ता नहीं बचा था।

शादी के टूट जाने के बाद हॉग शराब पीने लगे थे। एक दिन उन्होंने पोर्ट बीच पर गाड़ी पार्क करके समुद्र की ओर देखा और सोचा कि इसमें कूद जाऊं, बच निकला तो ठीक है और नहीं आ सका तो बदकिस्मती। हॉग सब कुछ किस्मत पर छोड़ने को तैयार थे। उन्होंने चार बार ऐसा सोचा लेकिन कर नहीं सके।

इस घटना के बाद इस खिलाड़ी ने फिर से वापसी की। पहले बिग बैश लीग में खेला और इसके थोड़े महीने बाद ही ऑस्ट्रेलिया की टी-20 टीम में जगह बनाने में भी कामयाब हो गए। वापसी के बाद हॉग ने टी-20 वर्ल्ड कप में भी शिरकत की।

बता दें कि पिछले आईपीएल सीजन में ब्रैड हॉग 44 साल की उम्र में इस लीग में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बने। इस साल भी वो 45 साल की उम्र में बिग बैश लीग खेलते नजर आएंगे।