Breaking News
  • नंदा देवी शिखर के पास ITBP को 7 पर्वतारोहियों के शव मिले
  • हार के बाद अखिलेश-मुलायम पर भड़की मायावती
  • BMC ने CM देवेंद्र फडणवीस के बंगले को घोषित किया डिफॉल्टर
  • संसद के दोनों सदनों में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव आज
  • बांग्लादेश में ट्रेन हादसे में 4 की मौत, 150 से ज्यादा घायल

विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, यहां देखिए 15 खिलाड़ियों की लिस्ट

मुंबई: इंग्लैंड में आयोजित होने वाले वनडे विश्व कप 2019 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। बीसीसीआई द्वार घोषित की गई 15 खिलाड़ियों की लिस्ट से कई संभावित खिलाड़ियों का नाम गायब है। बोर्ड के अनुसार विश्व कप के लिए टीम की कमान विराट कोहली के हवाले है, जबकि रोहित शर्मा उपकप्तान होंगे।

वहीं महेंद्र सिंह धोनी को बतौर विकेटकीपर व बल्लेबाज टीम में जहग मिली है, जबकि दूसरे विकेटकीपर के तौर पर दिनेश कार्तिक भी टीम इंडिया का हिस्सा है। रविंद्र जडेजा को ऑलराउंडर के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। वहीं युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भी टिकट पाने में सफल रहे।

तेज गेंदबाज के तौर पर टीम इंडिया में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है। जबकि हार्दिक पांड्या को पेसर ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है। आपको बाता दें कि चौथे तेज गेंदबाज के तौर पर खलील अहमद और नवदीप सैनी का नाम सामने आ रहा था लेकिन इन्हें टीम में जगह नहीं मिली।

बता दें कि इस पहले युवा विकेटकीपर और बल्लेबाज रिषभ पंत को विश्व कप का टिकट मिल सकता है। लेकिन पंत भी टिकट पाने में असफल रहे। वहीं चौथे नंबर के बल्लेबाज के तौर पर टीम इंडिया के मजबूत दावेदार माने जा रहे अंबाती रायडू भी विश्व कप का टिकट पाने में नाकाम रहे। वहीं केएल राहुल को अतिरिक्त बल्लेबाज को तौर पर टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है, जबकि विजय शंकर के चयन को लेकर चयनकर्ताओं ने अभी स्थिति साफ नहीं किया है।

विश्व कप के लिए टीम इंडिया

विराट कोहली- कप्तान, रोहित शर्मा- उप कप्तान, शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, महेंद्र सिंह धोनी- विकेटकीपर, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी।

loading...