Breaking News
  • महाराष्ट्र: बुलढाणा में 6 साल की मासूम का उत्पीड़न
  • दिल्ली: केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने की IOC प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात
  • आईपीएल-11: राजस्थान को हराकर कोलकाता ने दर्ज की तीसरी जीत

अपनी सेना के साथ विदेश जीतने जा रही हैं मिताली राज- जाने पूरा कार्यक्रम...

नई दिल्ली: भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम इन दिनो दक्षिण अफ्रीका के दौर पर है, इस क्रम में दोनों टीमों के बीच खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। जिसके बाद अब भारतीय महिला टीम भी दक्षिण अफ्रीका जाने वाली है। जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान किया है।

भारतीय महिला टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान तीन मैचों की एक वनडे सीरीज और पांच मैचों की एक टी20 सरीज खेलने वाली है। इस दौरे के तहत दक्षिण अफ्रीका और टीम इंडिया के बीच पहला वनडे मैच 5 फरवरी को खेला जाएगा जबकि अंतिम मैच 10 फरवरी को खेला जाएगा।

ट्वीटर पर ट्रोल हुई विराट की अनुष्का, वजह है ये रोटी...

दोनों टीमों के बीच पहला और दूसरा वनडे मैच 5 और 7 फरवरी को किंबर्ले में खेला जाएगा। जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला 10 फरवरी को पॉचेफस्ट्रूम में खेला जाएगा। जिसके लिए टीम का ऐलान हुआ है, लेकिन फिलहाल टी20 सरीजी के लिए टीम का चयन नहीं किया गया है।

मोदी सरकार ने लिए ये बड़े फैसले- देश पर पड़ेगा गहरा असर...

इस दौरे पर भारतीय महिला टीम की कमान कप्तान मिताली राज के हाथों में होगी, जबकि इस टीम में  हरमनप्रीत कौर उपकप्तान की भूमिका में रहेंगी। टीम इंडिया में दो विकेटकीपर (सुषमा वर्मा और तान्या भाटिया) शामिल किया गया है। इसके अलावा टीम के अन्य खिलाड़ी एकता बिष्ट, स्मृति मंधाना, पूनम यादव, पूनम रावत, राजेश्वरी गायकवाड़, जेमिमा रोड्रगेस, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे, मोना मोशरम, पूजा वस्त्राकार और वेदा कृष्णमूर्ति शामिल हैं।

RBI ने क्यों लगाई सिक्के बनाने पर रोक- जाने बड़ा कारण...

loading...