Breaking News
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुप्रीम कोर्ट में आज चार नए जजों को दिलाई शपथ
  • ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम की सफलता पर भड़का पाकिस्तान
  • आर्मी चीफ बिपिन रावत का बयान, पाकिस्तान ने बालाकोट में आतंकी कैंपों को फिर से सक्रिय कर दिया है
  • गृह मंत्री ने कहा कि कहा कि 2021 की जनगणना में मोबाइल एप का प्रयोग होगा

बेसलाइन से हावी हो गया था वो, थोड़ा असहज महसूस हुआ लेकिन फिर...

नोएडा : विश्व के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी जोकोविच  इंग्लैंड में चल रहे साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन में सेमीफाइनल में जगह बना ली है।  जोकोविच ने क्वॉर्टर फाइनल में बेल्जियम के डेविड गोफिन को हराया। इंग्लैंड क्लब में उन्होंने गोफिन को हराकर 70वीं जीत हासिल की। जोकोविच अब तक चार बार विम्बलडन का ख़िताब अपने नाम कर चुके है। नोवाक शुरूआत में थोड़ा असहज दिखें लेकिन बाद में उन्होंने गोफिन को सीधे सेटों में मात दे दी।

पहले सेट में ही सर्विस गंवाने के बाद जोकोविच ने जबरदस्त वापसी की और फिर वो खेल दिखाया जिसके लिए वो जाने जाते है। उन्होंने गोफिन को 6-4, 6-0, 6-2 से हराया। जोकोविच को फाइनल में पहुँचने के लिए अब स्पेन के बतिस्ता अगुत से दो दो हाथ करने होंगे। बतिस्ता विश्व के 23वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी है। उन्होंने अंतिम चार में जगह बनाने के लिए 26वें वरीयता प्राप्त गुइडो पेला को 7-5, 6-4, 3-6, 6-3 से पराजित किया। जोकोविच ने गोफिन के खिलाफ 17 में से 15 गेम जीते और 36वीं बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

मैच के बाद जोकोविच ने कहा कि,‘उसने अच्छी शुरुआत की और बेसलाइन से खेल पर हावी हो गया। अगर मैंने पहला सेट गंवा दिया होता तो चीजें अलग हो सकती थी लेकिन मैं दूसरे और तीसरे सेट में अपने प्रदर्शन से बहुत खुश हूं।’ गोफिन ने इस मैच में काफी शानदार स्टार्ट किया और और जोकोविच को 4-3 से पीछे कर दिया था लेकिन उसके बाद जोकोविच ने बहुत ही शानदार वापसी करते हुए गोफिन को लगातार नौ गेम हराये। दूसरे सेट में गोफिन अपनी सर्विस में सिर्फ चार अंक ही बना सके। तीसरे सेट में जोकोविच ने शुरू में ब्रेक प्वाइंट लेकर 3-1 से बढ़त बनाई और आसानी से सेमीफइनल का टिकट पक्का किया। नोवाक को अब शुक्रवार 12 जुलाई को बतिस्ता से सेमीफइनल खेलना है।

loading...