Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

विश्व कप 2019 का पहला औरह बड़ा उलटफेर

लंदन: आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में रविवार को बड़ा और पहाल उलटफेर देखने को मिला। जब विश्व कप के बांग्लादेश ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका जैसी मजबूत टीम को 21 रनों से हरा दिया। आपको यह जानकर हैरानी होगी की धारदार गेंदबाजी के लिए मशहूर अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने छह विकेट पर 330 रन का अपने वनडे इतिहास का सर्वोच्च स्कोर बनाया और विरोधी टीम को 50 ओवरों में आठ विकेट खोकर 309 रनों पर ही रोक दिया।

अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली दमदार जीत का श्रेय कप्तान मशरफे मुर्तजा ने अपनी पूरी टीम को दिया है। एक ओर हाल के दिनों अधिकांश टीमें टॉस जीत कर गेंदबाजी का फैसला करती है, जबकि दी ओवल मैदान पर खेले गए मुकाबले में विजयी शुरूआत के बाद मुर्तजा ने कहा कि टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने से हम खुश थे।

उन्होंने कहा कि, हां कुछ संदेह था लेकिन हम जानते थे कि इस विकेट पर पहले भी बल्लेबाजी की जा चुकी है। इसलिए बल्लेबाजी कोई बुरा विकल्प नहीं है। मुर्तजा ने कहा कि, मुशफिकुर हमेशा इसी तरह की पारी खेलते हैं। जबकि शाकिब ने भी अच्छी बल्लेबाजी की। हमें पता था कि हमें सही क्षेत्र में गेंदबाजी करनी होगी और विकेट लेने के लिए गेंदबाजों को बदलते रहना होगा।

विश्व कप में पहली जीत से गदगद कप्तान ने कहा कि अच्छी बात यह रही पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। साथ ही उन्होंने भारी संख्या में मौजूद दर्शकों का घन्यवाद करते हुए कहा कि हमें दर्शकों से भी काफी अच्छा सपोर्ट मिला। यहां आए सभी बांग्लादेशी दर्शकों का शुक्रिया। उम्मीद है कि ये लोग अगले मैच में भी हमारा मनोबल बढ़ाने आएंगे। हमें उम्मीद है कि हम न्यूजीलैंड के खिलाफ भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

loading...