Breaking News
  • सोनभद्र जाने पर अड़ी प्रियंका गांधी, धरने का दूसरा दिन
  • असम और बिहार में बाढ़ से 150 लोगों की गई जान, 1 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित
  • इलाहाबाद हाइकोर्ट ने पीएम मोदी को जारी किया नोटिस, 21 अगस्त को सुनवाई
  • कर्नाटक पर फैसले के लिए अब सोमवार का इंतजार

इस भारतीय पहलवान से शादी करेगी फोगाट, जानिए क्या है तिथि

नोएडा : दंगल फिल्म से एकबार फिर सुर्खियों में आई फोगाट बहनों मे सबसे छोटी बहन बबीता फोगाट जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाली है। वह भी एक भारतीय पहलवान से। जिनका नाम विवेक सुहाग है। इस बात की पुष्टि स्वयं बबीता ने किया है। बबीता ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा है विवेक सुहाग क्या तुम्हें पता है जब तुम मेरे बापू से आशीर्वाद ले रहे हो, यह वह समय है जब दिलवाले दुल्हनियां को ले जाएंगे।

यह संबंध बबीता के पिता महाबीर पहलवान और चाचा सज्जन बलाली ने पक्का किया है। हालांकि जहां रही बात उनके शादी के तिथि की तो अभी इस बारे में कोई खुलासा नहीं हुआ है। लेकिन सूत्रों की मानें तो यह शादी नवंबर के अंत में या दिसंबर के पहले सप्ताह में हो सकता है। आपको बता दें कि विवेक सुहाग का परिवार झज्जर जिले के गांव मातनहेल के रहने वाले है, जो अब नजफगढ़ में रहते है।  

आपको बता दें कि बबीता फोगाट एक अंतर्राष्ट्रीय महिला रेसलर है । जिन्होंने स्काटलैंड के ग्लास्गो में आयोजित कामनवेल्थ गेम्स 2014 में 55 किलोग्राम भार वर्ग में फ्रीस्टाइल कुश्ती में कनाडा की ब्रितानी लाबेरदूरे को हराकर भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता था।

वहीं वर्ष 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में वे गोल्ड मेडल से चूक गईं। गोल्ड कोस्ट में खेले गए 53 किलो महिला कुश्ती स्पर्धा के फाइनल मुकाबले में बबीता ने सिल्वर मेडल जीतकर अपने नाम किया। बता दें कि इससे पहले बबीता ने 2010 दिल्ली खेलों में रजत पदक जीता था।

अगर हम बबीता फोगाट के पढ़ाई की बात करें तो बबीता फोगाट ने कॉलेज की पढ़ाई एमडीयू रोहतक हरियाणा से की है। कुश्ता में हरियाणा का नाम रोशन करने पर राज्य सरकार ने 2013 में हरियाणा पुलिस में एसआई बनाया। अब वे इस समय मधुबन में तैनात हैं।

loading...