Breaking News
  • बैंक खातों को आधार से जोड़ना अनिवार्य: आरबीआई
  • कट्टरता के खिलाफ भारत मजबूत कार्रवाई कर रहा है: सेना प्रमुख बिपिन रावत
  • कुपवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़
  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज आज से बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर होंगी रवाना

मिताली और पुनम के विश्व रिकॉड के बाद भी 8 विकेट से हारी टीम इंडिया-

ब्रिस्टल: आईसीसी महिला विश्व कप के तहत अपना छठा मुकाबला खेल रही भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हरा दिया। बुधवार को हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत को 8 विकेट से हराते हुए अपनी जीत पक्की कर कर ली। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व कप के सेमीफाइनल में अपनी जगह तय कर ली है।

इससे पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम में 50 ओवर में 226 रन बनाए जिसके जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने महज 2 विकेट के नुकसान पर 46 ओवर में ही इस स्कोर को हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से लिएमैग लैनिंग ने 76 और एलिस पैरी ने 60 रनों की शानदार पारी खेली।

मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पुनम राउत के शानदार शतक लगाया जिसके कारण टीम इंडिया ने आस्ट्रेलियाई टीम के सामने 227 रनों का लक्ष्य दिया है। तो वहीं कप्तान मिताली राज महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं।

बता दें कि पुनम राउत ने 136 गेंद का सामना कतरने के बाद शानदार 106 रन बनाते हुए टीम को एक अहम मुकाम तक पहुंचाने में सफल रहीं। इस शतकीय पारी में पुनम ने 11 चैके लगाए हैं। आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शतक लगाने वाली पुनम का यह दूसरा शतक है। 18 अक्टूबर 1989 को जन्मी पुनम का पुरा नाम पूनम गणेश राउत है। इन्होंने एक टेस्ट क्रिकेट, 28 महिला वनडे और 27 ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

तो वहीं दूसरी ओर भारतीय कप्तान मिताली राज नें महिला वनडे क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। मिताली ने इंग्लैंड की कारलोट एडवर्ड्स का सबसे ज्यादा 5992 वनडे रनों के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए नया रिकॉड कायम किया है।

इस मुकाबले से पहले मिताली 5959 रनों के साथ दूसरे नंबर पर थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 34वां रन बनाते ही उन्होंने इस बड़ी उपलब्धि को हासिल कर लिया। इस मुकाबले में मिताली ने 69 रनों की शानदार पारी खेली।

आपको बता दें कि लगतार दो हार के बाद अब भारतीय टीम अंक तालिका में 8अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं भारत के साथ इतने बड़े अंतर से जीत के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अंक तालिका में 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसके बाद अब भारतीय टीम का अगला मुकाबला 15 जुलाई को न्यूज़ीलैंड से होगा।

loading...