Breaking News
  • कुलभूषण जाधव मामले में आज आएगा फैसला, पाकिस्तानी वकील पहुंचे हेग
  • प्रयागराज : सपा सांसद अतीक अहमद के कई ठिकानों पर छापा
  • सिद्धू के इस्तीफे पर आज फैसला लेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर
  • कर्नाटक मामले में आज सुप्रीम कोर्ट आज सुनाएगा फैसला

धान की खेती करने वाले कि बेटी ने जीता इतना बड़ा सोना, पूरी दुनिया में हो रही है चर्चा

नई दिल्ली: आईएएफ वल्र्ड अंडर-20 चैम्पियनशिप में महिलाओं की 400 मीटर की प्रतियोगिता में हिमा दास ने स्वर्ण जीतकर इतिहास रचते हुए देश का नाम रोशन किया है। हिमा की इस शानदार उपलब्धि पर भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य ने हिमा दास की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी है।

आपको बता दें कि असम के नागोन जिले की रहने वाली हिमा के पिता धान की खेती करते हैं, जिनकी इस शानदार जीत पर हिमा के परिजनों के साथ-साथ पूरे देश का सीना गर्व से चौड़ा हो उठा है। हिम ने गुरुवार को इस स्पर्धा में अमेरिका और जमैका की धावकों को पछाड़ते हुए गोल्ड पर अपना कब्जा जमाया है।

इंग्लैंड में छा गया यह इंडियन, पहले ODI में ही किया अद्भुत प्रदर्शन

राटिना स्टेडियम में खेले गए फाइनल राउंड में हिमा ने 51.46 सेकंड के समय में इस लक्ष्य को हासिल करते हुए इतिहास रचा है। इसके साथ ही हीमा इस चैम्पियनशिप में सभी आयु वर्गो में स्वर्ण जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनी हैं। हिमा के प्रदर्शन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए राष्ट्रपति कोविंद ने ट्वीट कर उन्हगें बधाई दिया है।

पूरी तरह बदल गई सपना, इंटरनेट पर वायरल हो रही है हुस्न की मल्लिका की ये तस्वीरें!

इसके साथ ही राष्ट्रपति ने यह  भी कह कि यहा भारत और असम के लिए गर्व का पल है। जबकि पीएम मोदी ने अपने ट्वीट में कहा कि यह उपलब्धि आगामी सालों में युवा एथलीटों को प्रेरित करेगी। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर हिमा का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, विश्व चैम्पियनशिप ट्रैक में भारत को मिला यह पहला स्वर्ण पदक है। मैं उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं और इस ऐतिहासिक जीत की बधाई देता हूं।

इसे भी देखिए!

loading...