Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

फुटबाल खिलाड़ियों पर लगा डोपिंग का आरोप

NEW DELHI:-  अर्जेटीना फुटबाल क्लब सान मार्टिन के उपाध्यक्ष जॉर्ज मियाडोस्की ने स्पष्ट किया है कि उनके देश के दो अन्य फुटबाल खिलाड़ी भी डोपिंग के घेरे में आए हैं, जिनमें से एक उनकी टीम का है। दोनों खिलाड़ियों को ड्रग टेस्ट में दर्द नाशक 'ओक्सा-बी 12' के सेवन का दोषी पाया गया है।

खबरों के अनुसार, इन दो नए मामलों का खुलासा गुरुवार को हुआ। अर्जेटीना फुटबाल के अब तक कुल 67 खिलाड़ियों को डोपिंग में शामिल पाया गया है।

सान मार्टिन के उपाध्यक्ष ने कहा कि यह स्थिति चिकित्सा सलाहकारों की गलतियों और नियमों की जानकारी में कमी के कारण उत्पन्न हुई है।

जॉर्ज ने कहा, "जिस पल हमें यह पता चला कि हम इन दवाओं का इस्तेमाल नहीं कर सकते, हमने इन्हें बदल दिया।"

अर्जेटीना फुटबाल क्षेत्र में 2013 से ही 'ओक्सा-बी 12' दवा को निषिद्ध कर दिया गया था, क्योंकि यह भविष्य में एथलीटों के शरीर में समस्या उत्पन्न कर सकती है।

मिडफील्डर माटियास सांचेज (टेम्पर्ले) और डेनियल गोंजालेज (सान मार्टिन) को वर्तमान में ड्रग टेस्ट में असफल पाया गया है। हालांकि, अभी तक स्पष्ट रूप से यह पता नहीं चल पाया है कि यह जांच कब हुई?

जॉर्ज ने कहा, "कई चीजों का स्पष्टीकरण अभी बाकी है, लेकिन कई अन्य खिलाड़ी हैं, जो इसी स्थिति से जूझ रहे हैं। अब सभी नाम बाहर आने शुरू हुए हैं।"

सान मार्टिन के उपाध्यक्ष ने हाल ही के बदलाव के अनुसाक, कोलंबिया की प्रयोगशाला में हो रहे नमूनों की जांच पर भी इसका दोष डाला है।

loading...