Breaking News
  • दिल्ली के उस्मानपुर में प्रॉपर्टी डीलर का मर्डर, बदमाशों ने चलाईं अंधाधुंध गोलियां
  • जापान चुनाव: शिंजो आबे की पार्टी ने आम चुनावों में जीत हासिल कर की वापसी
  • हिमाचल: 9 नवंबर को विधानसभा चुनावों के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन
  • उत्तराखंड बना देश का चौथा खुले में शौच से मुक्त राज्य

T20 क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉड- एक बल्लेबाज ने ठोके 21 छक्के और 16 चौके कुल स्कोर....

क्रिकेट की दुनिया में आपने कई तरह के रिकॉड सुने होंगे, क्रकेट के सबसे खास और लोकप्रिय फॉर्मेट टी20 में आय दिन नए नए रिकॉड बनते रहते है, लेकिन आज हम एक ऐसे रिकॉड की चर्चा कर रहे हैं, जिसे सुन कर आप याकिन ही नहीं कर सकते, लेकिन यह बात 100 % सही है।

दरअसल यह कारनामा अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज शफीकुल्ला शफाक ने किया है। एक घरेलू टी-20 मैच के दौरान शफीकुल्ला ने महज 71 गेंद खेलते हुए 214 रनों का स्कोर बनाया। पैरागॉन नंगरहार चैम्पियन ट्रॉफी नामक के घरेलू टी-20 सीरीज में बल्लेबाजी करते हुए शफीकुल्ला ने 21 छक्के और 16 चौके लगाकर क्रिकेट की दुनिया में भूलचाल ला दिया है।

शफीकुल्ला के इस शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी टीम खतीज़ क्रिकेट अकादमी ने 20 ओवर में 351 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस स्कोर में शफीकुल्ला के साथी खिलाड़ी वहीदुल्ला शफाक ने भी शानदार प्रदर्शन दिखाया और 31 गेंद में 81 रन जड़े।

खतीज़ क्रिकेट अकादमी से मिले 352 रनों के पहाड़ जैसे स्कोर का पिछा करने उतरी विरोधी काबुल स्टार क्रिकेट क्लब के बल्लेबाज महज 107 रन पर ही ढेर हो गए और खतीज़ क्रिकेट अकादमी को 244 रन से शानदार जीत मिली।

शफीकुल्ला शफाक ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ साल 2010 में पदार्पण किया है। उन्होंने अपने देश के लिए अब तक 35 टी-20 मैच खेला है। इस क्रम में शफीकुल्ला ने 143.07 के स्ट्राइक रेट से 392 रन बनाएं हैं।

उन्होंने अपने देश के लिए अब तक 20 वन-डे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 383 रन बनाए हैं। विकेटकीपर और बल्लेबाज शफीकुल्ला के नाम अब तक 19 कैच भी और एक स्टम्प भी है।

 

loading...