Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

पहले ही मैच में अफगानिस्तान ने कर दी बड़ी गलती, VIDEO शेयर कर बीसीसीआई ने भी उड़ाया मजाक!

बेंगलुरू: भारत और अफगानिस्तान के बीच गुरुवार से ऐतिहासिक टेस्ट माच शुरू हुआ है। इस टेस्ट मैच को ऐतिहासित इसलिए कहा कि जा रहा है कि अफगानिस्तान टीम अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना पहला मैच खेल रही है, जिसका सामना दुनिया के डेंजर टीमों में सुमार भारतीय क्रिकेट टीम से हो रहा है। दोनों टीमों की बीच यह टेस्ट मैच यहां एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है।

हालांकि अपना पहले मैच में ही अफगानिस्तान की टीम और खास तौर पर टीम के कप्तान असगर स्टानिकजाई ने एक बड़ी गलती है, जिसका खामियाजा पूरी टीम को भुगतना पड़ा है, इतना ही नहीं इस बड़ी गलती के कारण अफगानिस्तान टीम करीब-करीब अपना पहला टेस्ट मैच हार ही चुकी है। इससे पहले आपको बता दें कि अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने पहले दिन 65.1ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 316 रन बना लिए हैं।

फीफा 2018 के सभी मैच LIVE देखने का आसान तरीका, बिना एक्ट्रा पैसे खर्च किए

इस मैच में भारत के लिए दो खिलाड़ियों में शानदार शतक लगाया है। मैच में शिखर धवन 96 गेंद में 107 रन और मुरली विजय ने 153 गेंद में 105 रन बनाए, जबकि लोकेश राहुल ने 64 गेंद में 54 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवाया। जबकि फिलहाल भारतीय टीम के नए दिवार चेतेश्वर पुजारा और टीम के कप्तान अजिंक्य रहाणे मैदान पर जमें है।

बता दें कि मात्र 96 गेंद में 107 रन बनाने वाले शिखर धवन के नाम इस मैच में शानदार रिकॉर्ड दर्ज किया है। शिखर ने टेस्ट मैच में टी20 की तरह बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी के पहले सत्र में ही शतक जड़ दिया। इसके साथ ही वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने हैं। लेकिन शिखर के इस कारनामें में अफगानिस्तान टीम के कप्तान की बड़ी गलती की अहम भुमिका रही है।

फीफा के लिए सऊदी से साइकिल चलाकर मॉस्को पहुंचा युवक, तय की इतनी दूरी

दरअसल, मैच के दौरान 9.5 वें ओवर में अफगानिस्तान के पास डीआरएस लेने का मौका था, अगर अफगानिस्तान के कप्तान ने डीआरएस लिहा होता तो धमाकेदार पारी खेलने वाले शिखर धवन महज 23 रन बना कर आउट हो गए होते लेकिन टीम के कप्तान ने शिखर को हल्के में लिया और फिर शिखर विरोधी खेमे के गेंदबाजों पर इस कदर टूटे की एक रिकॉर्ड ही बना दिया।

source

इस दौरान भारत का कुल स्कोर 45 था और स्ट्राइक पर भारतीय बल्लेबाज शिखर धवन थे और सामने वफादार के हाथों गेंद में थी। इसी गेंद पर शिखर ने शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन वह चूक गए और गेंद शिखर के बल्ले को किस करती हुई विकेटकीपर के दस्ताने तक जा पहुंची। लेकिन अफगानिस्तान के कप्तान असगर स्टैनिकजई ने डीआरएस नहीं लिया और शिखर को 23 रन के स्कोर पर बड़ा जीवन दान मिला।

बेहद खूबसूरत और बोल्ड हैं एक्ट्रेस तापसी पन्नू की बहन, फिल्मों में कभी नहीं दिखेंगी

जिसके बाद उन्होंने अपने असली खेल का प्रदर्शन किया और धमाकेदार शतक लगार कर अपना विकेट अफगानिस्तानी गेंदबाज यमीन अहमदजई को दे दिया। बता दें कि इस पूरे मामले को लेकर सोशल मीडिया पर तरह-तरह की बाते शुरू हो चुकी है! वहीं BCCI ने भी एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें अफगानिस्तान की गलती देखी जा सकती है।

loading...