Breaking News
  • कोलकाता में ममता की महारैली में जुटा मोदी विरोधी मोर्चा, केजरीवाल, अखिलेश समेत 20 दिग्गज नेता
  • रूसी तट के पास गैस से भरे 2 पोत में आग लगने से 11 की मौत, 15 भारतीय भी थे सवार
  • जम्मू-कश्मीर: भारी बर्फबारी के बीच सुरक्षाबलों का ऑपरेशन ऑल आउट, 24 घंटे में 5 आतंकी ढेर
  • वाराणसी: 15वे प्रवासी सम्मेलन में पीएम मोदी, लोग पहले कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता. हमने इस सोच को ही बदल डाला
  • नेपाल ने लगाया 2000, 500 और 200 रुपए के भारतीय नोटों पर बैन

रोचक जानकारी: पुजारा और द्रविड़ में है 6 बड़ी समानताएं

एडिलेड: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां ओवल मैदान पर खेले गए चार टेस्ट मैचों के सीरीज के तहत पहले टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने पहले दिना का खेल खत्म होने के तहत 9 विकेट खोकर 250 रन बना लिए हैं। बता दें कि 250 रन कोई बहुत बड़ा स्कोर नहीं है, लेकिन फिर भी भारती टीम और फैंस खुश हैं, क्योंकि मैत के दौरान भारतीय टीम की शुरुआत देख कर लोगों को ऐसा लग रहा था कहीं टीम 200 के अंदर ही सिमट न जाए।

लेकिन ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत के लिए दिवार बने चेतेश्वर पुजारा ने लड़खड़ाती हुई टीम को भरपूर सहारा दिया और शानदार 123 रन की पारी खेली। पुजारा के अलावा इस मैच में भारत के लिए रोहित शर्मा ने 37 और ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन ने 25-25 रन बनाए जबकि मुरली विजय ने 11 और रहाणे ने 13 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान कोहली समेत अन्य किसी भी बल्लेबाज ने 10 रन के आकड़े को भी पार नहीं किया।

क्या कोई पिता बेटी के लिए भरी सभा में ऐसा कह सकता है, जो शरद यादव ने वसुंधरा के लिए कहा...

इस मैच अपने बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले पुजारा ने अपने टेस्ट करियर की 16वां शतक लगाने के साथ टेस्ट क्रिकेट में 5000 रन बनाने वाले बल्लेबाजों के क्रम में शामिल हो चुके हैं। इसके बाद अब एक बार फिर से पुजारा की तुलना अपने समय में भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दिवार और संकट मोचन रहे राहुल द्रविड़ से होने लगी है।

BJP में शामिल हो रही हैं बॉलीवुड की HOT एक्ट्रेस, इस सीट से लड़ेंगी 2019 लोकसभा चुनाव!

आपको बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों की तुलना का प्रमुख कारण है कि दोनों खिलाड़ी भारत के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। दोनों खिलाड़ी भारत के लिए दिवार और संकट मोचन रहे हैं। गौर हो कि पुजारा ने 5000 रन 108 पारियों में बनाएं हैं, जबकि द्रविड़ ने में 108 मैच में ही 500 रन रन पूरा किया था। इतना ही नहीं पुजारा और दविड़ ने टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन 67 पारियों में पूरा किया है, जबको दोनों खिलाड़ियों ने 4000 रन भी 84 पारियों में पूरा किया है।

शाहरुख खान की ‘जुलिएट’ की बेहद खास तस्वीरें...

loading...