Breaking News
  • आज शाम 6 बजे तक खत्म हो सकता है कर्नाटक का नाटक, कुमारस्वामी करेंगे फ्लोर टेस्ट
  • बिहार के दरभंगा में अभी भी बाढ़ से राहत नहीं, लोगों ने सड़क पर ठिकाना
  • आज होगा ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री का चयन
  • बीजेपी संसदीय दल की बैठक के बाद, पीएम मोदी कर सकते हैं सांसदों को संबोधित

वोटिंग के बीच खूनी संघर्ष में दो की मौत

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के तहत गुरुवार को देश के अलग-अलग राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के 91 लोकसभा सीट के लिए वोटिंग हुई है। वहीं आंध्र प्रदेश और तेलंगाना समेत कुछ अन्य राज्यों में विधानसभा सीटों के लिए भी वोटिंग हो रही है। इस बीच आंध्र में वोटिंग के दौरान खूनी संघर्ष की खबर है, जिसमें दो नेताओं की मौत की खबर है।

आपको बता दें कि नेताओं के बीच खूनी संघर्ष का मामला आंध्र प्रदेश के अनंतपुरमु जिले से है। बताया जाता है कि चुनाव में गड़बड़ी के मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई जो देखते ही देखते हिंसा में बदल गई। यहां वोटिंग के दौरान हुई झड़प में तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता की मौत हो गई। पुलिस की माने तो झड़प दोपहर में ताडीपत्री विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वीरापुरम गांव में हुई है। मृतकों की पहचान वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के पुल्ला रेड्डी और तेदेपा के सिद्दा भास्कर रेड्डी के रूप में हुई है।

बता दें कि पहले चरण के तहत आंध्र की 25 और तेलंगाना की सभी 17 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है। आंध्र की अमलापुरम, नंद्याल, अनकापल्ली, नरसपुरम, अनंतपुर, नरसरावपेट, अरकू, नेल्लोर, बापत्ला, ओंगोल, चित्तूर, राजमुंदरी, एलुरु, राजामपेट, गुंटूर, श्रीकाकुलम, हिंदुपुर, तिरुपति, कड़पा, विजयवाड़ा, काकीनाडा, विशाखापट्नम, कर्नूल, विजयनगरम, मछलीपट्टनम सीटों पर वोटिंग हुई है।

जबकि तेलंगाना की अदिलाबाद, वारंगल,  नालगोंडा, मेढक, जाहिराबाद, करीमनगर, महबूबाबाद, चेवेल्ला, निजामाबाद, मल्काजगिरी, सिकंदराबाद, हैदराबाद, नगरकुरनूल, भोंगिर, खम्माम, महबूबनगर, पेडापल्ली सीट पर वोटिंग हुई है। आंध्र प्रदेश में 3 बजे तक 55 फीसदी मतदान हुआ है। जबकि तेलंगाना में दोपहर 3 बजे तक 48.95 फीसदी वोटिंग की खबर है।

loading...