Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

कांग्रेस के ‘आंख फोडू’ विधायक: विधानपरिषद् स्पीकर पर फेंककर मारा माइक, हुआ यह हाल

हैदराबाद: तेलंगाना कांग्रेस के दो विधायकों को अपने अमर्यादित कृत्य के लिए विधानसभा की कार्यवाही से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। कांग्रेस के दोनों विधायकों ने विधानसभा के संयुक्त सत्र के दौरान स्पीकर पर माइक फेंक कर हमला किया था। जिसके बाद उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गयी है।

बतादें कि सोमवार को राज्य के विधानसभा के संयुक्त सत्र के दौरान हुई अमर्यादित घटना ने राजनीति के साथ साथ कांग्रेस को भी शमर्सार कर दिया है। यहाँ सोमवार को विधानसभा के संयुक्त सत्र के दौरान जब राज्यपाल ई.एस.एल. नरसिम्हन का संबोधन चल रहा था उसी दौरान कांग्रेस के दो वरिष्ठ विधायकों कोमाटिरेड्डी वेंकट रेड्डी और एस.ए.संपत कुमार ने राज्यपाल पर माइक फेंका था जोकि राज्यपाल को न लगकर विधानपरिषद के स्पीकर स्वामी गौड़ को लगा था, जिससे उनकी आँख पर काफी चोट आ गयी थी।

चीन-पाकिस्तान की उड़ी नींद: इस मामले में दुनिया को पछाड़ नम्बर-1 बना भारत

वहीँ कांग्रेस विधायकों के इस कृत्य के बाद विधायी मामलों के मंत्री टी.हरिश राव ने अनुच्छेद 194 के क्लॉज तीन के तहत दोनों कांग्रेस सदस्यों को अयोग्य ठहराए जाने के खिलाफ प्रस्ताव पेश किया, प्रस्ताव को विधानसभा के स्पीकर मधुसूदन चारी ने मंजूरी देते हुए दोनों विधायकों को इस स्टार के लिए अयोघ्य घोषित कर दिया है।

तो बीजेपी ने भी मान लिया कि ‘रम में राम और देशी में हनुमान’ बसे हैं!

वहीँ इस घटना के बाद राज्य के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव और AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने निंदा करते हुए इसे अमर्यादित कृत्य बताया था।

यह भी देखें-

loading...