Breaking News
  • जम्मू-कश्मीरः शोपियां में अगवा 3 पुलिसकर्मियों के शव मिले, आतंकियों ने पुलिसवाले के भाई को छोड़ा
  • एशिया कप 2018: आज भारत का सामना बांग्लादेश से
  • न्यूयॉर्क: भारत-पाकिस्तान के विदेश मंत्री की मुलाकात, अमेरिका ने बताया शानदार

कर्नाटक: 'केसीआर' फार्मूला पर चल रही है कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार...

हैदराबाद/बेंगलुरु: कर्नाटक की एचडी कुमावास्वामी सराकर द्वारा लागू की जा रही योजनाओं को लेकर तेलंगाना सराकर के वरिष्ठ मंत्री ने तंज मारते हुए कहा है कि कांग्रेस और जेडीएस सरकार ने उनके मॉडल को राज्य में लागू कर रही है।

बतादें तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (केसीआर) के बेटे और राज्य सरकार में वरिष्ठ मंत्री के तारक रामाराव (केटीआर) ने राहुल गांधी पर कर्नाटक की कांग्रेस जेडीएस गठ्बंधित सरकार पर तंज मारते हए कहा है कि कर्नाटक की नव गठित सरकार ने तेलंगाना ऋण छूट मॉडल की नकल की है। तेलंगाना के पंचायत राज और शहरी विकास मंत्री केटीआर ने शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कर्नाटक की कांग्रेस जेडीएस सरकार तेलंगाना सरकार की योजनाओं को ही अपने राज्य में लागू कर रही है! साथ ही उन्होंने राहुल गांधी से सवालिया लहजे में पूछा कि, वे कर्नाटक में ऋण में छूट क्यों नहीं दे सकते, जैसा तेलंगाना ने किया है। केटीआर ने कहा कि कांग्रेस 2019 के चुनाव में किसानों का लोन माफ़ करने की बात कर रही है, लेकिन जहाँ अभी उनकी सरकार बनी है।

हाईकमान पर भड़के वीरभद्र, कहा इन लोगों ने किया पार्टी का बंटाधार

म्यांमार की दादागिरी: भारतीय सीमा के तीन किमी अंदर लगा दिया अपना पिलर...

 

वहां इस फ़ॉर्मूले को क्यों नहीं लागू कर पा रही है। आपको मालूम हो कि कर्नाटक सरकार ने तीन दिन पहले राज्य में 2018-2019 के बजट की घोषणा की थी। इसमें राज्यभर में 17 लाख किसान परिवारों के लिए 34,000 करोड़ रुपये का कृषि लोन माफ किया गया है। वहीँ आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर तेलंगाना कांग्रेस के नेता उत्तर कुमार रेड्डी ने, सत्ता में आने पर पार्टी एक बार में 2 लाख रुपये तक के कृषि ऋण को माफ करने की घोषणा की है, लेकिन कर्नाटक में ऐसा नहीं हुआ। ऐसे में राज्य सरकार के मंत्री और मुख्यमंत्री केसीआर के बेटे केटीआर ने कांग्रेस और राहुल पर तंज मारते हुए कहा है कि तेलंगाना में किये गये वादे को कर्नाटक में क्यों नहीं लागू किया जा रहा है।

यह भी देखें-

loading...