Breaking News
  • हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी, स्कूल-कॉलेज आज रहेंगे बंद
  • एशिया कप: पाकिस्तान को दी 9 विकेट से करारी शिकस्त देकर फाइनल में भारत
  • मुंबई समेत पूरे देश में बप्पा को धूमधाम से दी गई विदाई

इन राज्यों में होगा समय से पहले चुनाव, पीएम ने दी मंजूरी!

हैदराबाद: तेलंगाना और आन्ध्र प्रदेश में आगामी 2019 में लोकसभा चुनाव के साथ ही होने वाले चुनाव को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है कि केंद्र और चुनाव आयोग राज्य में पहले ही इसी साल चुनाव करवा सकता है।

बतादें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के। चंद्रशेखर राव ने हाल ही पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव को समय से पहले कराये जाने को लेकर संभावित चर्चा हुई थी। जिसके बाद रविवार को राज्य के सीएम के चंद्रशेखर राव ने कहा कि वह समय पूर्व चुनाव के लिए तैयार हैं। साथ उन्होंने विपक्ष को भी इसके लिए तैयार रहने की चुनौती दी। अभी 15 जून को ही राज्य के  सीएम के चंद्रशेखर राव ने देश के पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात को लेकर कहा जा रहा है कि, राज्य के सीएम ने राज्य में समय से पहले इसी साल चुनाव कराने की मांग की है।

किसानों और चरवाहों के बीच झड़प में 86 की मौत, तीन हिस्सों में लगा कर्फ्यू

मांग के बाद बताया जा रहा है कि मोदी ने संकेत दिया है कि इसी साल होने वाले राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के चुनाव के साथ ही तेलंगाना और आन्ध्र प्रदेश विधानसभाओं के चुनाव कराये जा सकते हैं। पीएम से मुलाकात के बाद कुछ पॉजिटिव मेसेज मिलने के बाद ही राज्य के सीएम के चन्द्रशेखर राव ने राज्य अपनी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं के साथ बैठक कर चुनाव की तैयारी में लग जाने को कहा है।

भारी बारिश के बाद पानी-पानी हुई मुंबई, एंटॉप हिल में जमीन धसने से बड़ी तबाही!

साथ ही विपक्ष को भी चुनावी चुनौती दी है। हालाँकि अभी आन्ध्र को लेकर को बात सामने नहीं है। वहीँ सीएम के चन्द्रशेखर राव ने बैठक के बाद विपक्ष को चुनौती देते हुए कहाकि, आगामी विधानसभा चुनाव में टीआरएस 119 सदस्यीय विधानसभा में 100 से अधिक सीटें जीत कर पुनः सरकार बनाएगी। मालूम हो कि आन्ध्र प्रदेश से तेलंगाना राज्य के अलग होने के बाद 2014 में लोकसभा चुनाव के साथ ही दोनों राज्यों में विधानसभा का चुनाव हुआ था।   

यह भी देखें-

loading...