Breaking News
  • संसद के मॉनसून सत्र से पहले लोकसभाध्यक्ष ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
  • गुजरात में बारिश से अबतक 28 की मौत, यूपी-एमपी में अलर्ट
  • मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी टीडीपी, विपक्षी दलों से मांगा समर्थन
  • भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा और निर्णायक वनडे मैच

तूतीकोरिन: स्टरलाइट प्लांट से लीक हुआ सल्फ्यूरिक एसिड, क्षेत्र में हडकंप

चेन्नई/तूतीकोरिन: तमिलनाडु ने तूतीकोरिन में स्थित वेदांता ग्रुप के स्टरलाइट प्लांट को बंद करने के बाद भी एक खतरनाक सल्फ्यूरिक एसिड लीक होने की खबर से इलाके में हडकंप मच गया है। तमिल सरकार ने हिंसा ने बाद स्टरलाइट प्लांट को बंद करने का ऐलान किया था।  

बतादें कि तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्थित वेदांता ग्रुप के कॉपर बनाने वाले स्टरलाइट प्लांट को लेकर जारी विवाद एकबार फिर से शुरू है गया है। मीडिया में जारी खबरों की माने तो अब स्टरलाइट प्लांट से खतरनाक सल्फ्यूरिक एसिड लीक होने की खबर आ रही है। सल्फ्यूरिक  एसिड लीक की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन के हाथ पाँव फूल गये हैं! खबरों के अनुसार स्टरलाइट प्लांट से एसिड लीक होने की खबर मिलते ही प्रशासन के अधिकारिओं ने मौके पर पहुँच कर स्थित को संभाल लिया है, साथ ही सल्फ्यूरिक एसिड को सावधानी पूर्वक हटाने का काम चल रहा है।

केजरीवाल धरना: HC की टिप्पणी किसी के घर में घुसकर नहीं दे सकते धरना

तूतीकोरिन के जिलाधिकारी संदीप नंदूरी ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा 'स्टरलाइट प्लांट में सल्फर एसिड स्टोरेज टैंक में स्टोर किया गया था, जो अचानक लीक हो गया। यह गलती कैसे हुई इस बारे में फिलहाल कोई पुख्ता वजह सामने नहीं आई है। इस एसिड को सावधानी पूर्वक हटाया जा रहा है'।

आतंकियों की मौज खत्म: सेना ने शुरू कर दिया खतरनाक ऑपरेशन, कई आतंकी ढेर

साथ ही लोगों से अपील की गयी है कि वह परेशान न हों प्रशासन जल्द ही इसे हटा लेगा। तूतीकोरिन के इस स्टरलाइट प्लांट को बंद करने को लेकर पिछले माह प्रदर्शन के दौरान हिंसा भडक गयी थी। जिसपर पुलिस ने शार्पशूटर के जरीय चुन चुन कर लोगों की गोलीमार कर हत्या कर दी थी। आरोप था कि स्टरलाइट प्लांट से क्षेत्र के सभी भूमिगत जलाशयों को दूषित कर दिया है। जिसको लेकर लोग प्रदर्शन पर उतरे थे। वहीँ हिंसा के बाद तमिल की पलानिस्वामी सरकार ने इस स्टरलाइट प्लांट को बंद करने का ऐलान कर दिया है।

यह भी देखें-

loading...