Breaking News
  • बिहारः मुठभेड़ में खगड़िया के पसराहा थाना अध्यक्ष आशीष कुमार सिंह शहीद
  • J-K: पुलवामा में सुरक्षा बलों ने हिजबुल के एक आतंकी को मार गिराया
  • दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 82.66 रुपए प्रति लीटर, डीजल 75.19 रुपए प्रति लीटर
  • J-K:स्थानीय निकाय चुनाव के लिए तीसरे चरण की वोटिंग जारी

कर्नाटक: 24 घंटे में गिर जाएगी येदियुरप्पा सरकार, SC ने माँगा है कुछ ऐसा?

बेंगलुरु: कर्नाटक में राज्यपाल की कृपा से भले ही बीजेपी को सरकार बनाने का अवसर मिल गया हो और राज्य में बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली हो लेकिन उनकी रह अभी आसन नहीं हुई है। देर रात सुप्रीम कोर्ट में शपथ पर रोक लगाने को लेकर हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने भले ही इसपर रोक लगाने से इनकार कर दिया हो लेकिन कोर्ट ने ही येदियुरप्पा की मुश्किल बढ़ा दी है।

बतादें कि राज्य में सबसे बड़ी पार्टी को राज्यपाल वाजूभाई वाला ने सरकार बनाने के लिए आमंत्रित कर गुरुवार को सुबह 9 बजे बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को राज्य के मुख्यमन्त्री पद की शपथ दिया दी है। इसके साथ ही वह राज्य में तीसरी बार मुख्यमंत्री संभालने वाले सीएम बन गये हैं। वहीँ मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने के बाद अब उनको असली मुश्किल का सामना करना पडेगा। राज्य में भले ही राज्यपाल वाजुभाई वाला के रहमो करम से उन्हें कुर्सी नसीब हो गयी हो लेकिब बिना बहुमत वाली सरकार पर सुप्रीमकोर्ट भी नजर बनाये हुए है।

बड़ी खबर: कर्नाटक कांग्रेस के 12 विधायक बीजेपी में शामिल?

देर रात्री कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कांग्रेस को झटका जरुर दिया लेकिन उसका डबल झटका बीजेपी को भी मिला है। राज्य में येदियुरप्पा को सरकार बनाने के बाद 15 दिन में बहुमत साबित करना है लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा से सरकार बनाने के 24 घंटे के अंदर ही विधायकों का समर्थन लिस्ट मांगी है। ऐसे में बीजेपी की येदियुरप्पा के पास अभी खुद के महज 104 विधायक हैं, वहीँ एक अन्य पार्टी का MLA और एक निर्दली MLA बीजेपी को समढ़ं दे सकता है।

उत्तर भारत पर एकबार फिर से मुसीबत: जान लो वरना...

ऐसे में बीजेपी पर सबसे बड़ी मुश्किल की घड़ी है। आगामी 24 घंटे में विधायकों के समर्थन और बहुमत वाली लिस्ट सुप्रीमकोर्ट को देनी है। जिससे कयास लग रहे हैं कि राज्य में अगले 24 घंटे के अंदर बीजेपी की येदियुरप्पा सरकार गिर सकती है। हालाँकि बीजेपी तोड़ फोड़ और खरीद फरोख्त की पुरजोर कोशिश में लगी है जिससे सरकार को बचाया जा सके। साथी कांग्रेस का यहाँ तक आरोप है कि बीजेपी सीबीआई,ईडी और इनकम टैक्स सहित सभी सरकारी जांच एजेंसियों को विधयाकों के खिलाफ लगाने की धमकी देकर समर्थन मांग रही है।

यह भी देखें-

loading...