Breaking News
  • अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो आज करेंगे पीएम मोदी और एस. जयशंकर से मुलाकात
  • WC 2019 : इंग्लैंड को 64 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा ऑस्ट्रलिया
  • WC 2019 : बर्मिंघम के मैदान पर आज भिड़ेंगे न्यूजीलैंड और पाक
  • राज्यसभा में 26 जून को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर जवाब देंगे पीएम मोदी
  • केंद्रीय गृहमंत्री शाह 26 जून को जाएंगे श्रीनगर, कल करेंगे बाबा बर्फानी के दर्शन

देश के खिलाफ ‘जिहादी’ षड्यंत्र, इस राज्य में 10 ठिकानों पर NIA की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्लीआतंकवाद से जंग लड़ रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने तमिलनाडु में बड़ी कार्रवाई की है। राज्य के मुथुपेट, सलेम, लालपेट और देवीपट्टिनम में करीब 10 संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर बड़ी मांत्री में संदिग्ध दस्तावेज के साथ 3 लैपटॉप, 3 हार्ड डिस्क, 16 मोबाइल फोन, 2 पेन ड्राइव, 5 मेमोरी कार्ड और दो चाकू भी बरामद किए हैं।

छापेमारी की ये कार्रवाई अप्रैल 2018 के एक मामले में की गई है, जिसमें 10 लोगों को राष्ट्र के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिनपर आतंकी संगठन के लिए हथियार जुटाने और सशस्त्र संघर्ष व जेलों में बंद आतंकियों को छुड़ाने के लिए पैसे जमा करने का आरोप है। जिनका मकसद देश के खिलाफ 'जिहाद' करना था।

बताया जाता है कि आरोपियों ने 'शहादत ही हमारा लक्ष्य है' नाम से एक वॉट्सऐप ग्रुप भी बनाया था। गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ 2 अप्रैल 2018 को तमिलनाडु के रामनाथपुरम के कीलाकरई थाने में आईपीसी की अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। बता दें कि कुल 10 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर 9 को गिरफ्तार किया गया था। जब एक आपरोपी फरार होने में कामयाब रहा था। लेकिन गिरफ्तार किए गए 9 आरोपियों को भी कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

loading...