Breaking News
  • असम में आज दोपहर 1.55 बजे तक कोरोना के 111 नए मामले, कुल संख्या 1672 हुई
  • 69,000 सहायक शिक्षकों की चल रही भर्ती प्रक्रिया पर लखनऊ हाईकोर्ट बेंच ने लगाई रोक
  • IB कर्मचारी अंकित शर्मा मर्डर केस में तारीन हुसैन का हाथ, दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट
  • महाराष्ट्र में कोंकण तट से टकराया निसर्ग चक्रवात, 100 KMPH की रफ्तार से चल रही है हवाएं
  • हर प्रवासी मजदूर को 10 हजार की एकमुश्त मदद दे केंद्र : ममता बनर्जी

देश के खिलाफ ‘जिहादी’ षड्यंत्र, इस राज्य में 10 ठिकानों पर NIA की बड़ी कार्रवाई

नई दिल्लीआतंकवाद से जंग लड़ रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने तमिलनाडु में बड़ी कार्रवाई की है। राज्य के मुथुपेट, सलेम, लालपेट और देवीपट्टिनम में करीब 10 संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी कर बड़ी मांत्री में संदिग्ध दस्तावेज के साथ 3 लैपटॉप, 3 हार्ड डिस्क, 16 मोबाइल फोन, 2 पेन ड्राइव, 5 मेमोरी कार्ड और दो चाकू भी बरामद किए हैं।

छापेमारी की ये कार्रवाई अप्रैल 2018 के एक मामले में की गई है, जिसमें 10 लोगों को राष्ट्र के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। जिनपर आतंकी संगठन के लिए हथियार जुटाने और सशस्त्र संघर्ष व जेलों में बंद आतंकियों को छुड़ाने के लिए पैसे जमा करने का आरोप है। जिनका मकसद देश के खिलाफ 'जिहाद' करना था।

बताया जाता है कि आरोपियों ने 'शहादत ही हमारा लक्ष्य है' नाम से एक वॉट्सऐप ग्रुप भी बनाया था। गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ 2 अप्रैल 2018 को तमिलनाडु के रामनाथपुरम के कीलाकरई थाने में आईपीसी की अलग-अलग धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। बता दें कि कुल 10 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर 9 को गिरफ्तार किया गया था। जब एक आपरोपी फरार होने में कामयाब रहा था। लेकिन गिरफ्तार किए गए 9 आरोपियों को भी कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

loading...