Breaking News
  • सौदे की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में खारिज
  • राफेल की गुणवत्ता पर सवाल नहीं, कीमत जानना जरूरी नहीं : सीजेआई
  • राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित
  • पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

केरल: भयावह हुई बाढ़ और भूस्खलन, अब तक 29 की मौत

थिरुवनंतपुरम: केरल में भारी बारिश और बांध से पानी छोड़े जाने के राज्य में भयावह स्थित बनी हुई है। भूस्खलन और बाढ़ की चपेट में आकर अबतक 29 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीँ बाढ़ और भूस्खलन को देखते हुए राज्य में 14 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट घोषित किया गया है।

बतादें की केरल में इदामालयर बांध से दोबारा पानी छोड़े जाने के बाद स्थित गंभीर हो गयी है। बाँध से पानी छोड़े जाने और भारी बारिश के बीच राज्य में अभी तक 29 लोगों के मारे जाने की खबर आ रही है। भारी बारिश और बाढ़ के कारण भूस्खलन की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं। जिसको देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने अलप्पुज्हा में शनिवार को होने वाली सालाना नेहरू रेस स्थगित कर दी है। केरल के लगभग सभी हिस्सों में मूसलाधार बारिश के बाद हालात बिगड़ गए हैं।

यहाँ पिछले 48 घंटों से हो रही मुसलाधार बारिश ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। जिससे पूरे राज्य में बाढ़ आ गयी है। इतना ही नहीं करीब 54 हजार लोगों के बेघर भी हो चुके हैं। राज्य में सेना और राष्ट्रीय आपदा दल का लगातार रेस्क्यू अभियान चल रहा है। सेना और एनडीआरएफ ने अभी तक हजारों लोगो को सुरक्षित निकाल कर शिविरों में पहुँचाया है। वहीँ मौसम विभाग ने एर्नाकुलम और त्रिशूर में हाई अलर्ट तो वयानड जिले में 14 अगस्त तक के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

बड़ी खबर: फिर ढहा निर्माणाधीन फ्लाईओवर, कई मजदूर फंसे

बीजेपी MLA ने कहा: नेहरू गौ भक्षी थे वह पंडित नहीं हो सकते...!

बारी बारिश और भूस्खलन की घटनाओं के बीच राज्य आपदा नियंत्रण कक्ष ने कहा है कि राज्यभर में हुए भूस्खलन में अबतक 29 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीँ सैकड़ों लोग लापता भी बताये जा रहे हैं। भारी बारिश के कारण कोचीन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उड़ाने भी प्रभावित हो रही हैं। रनवे और एयरपोर्ट पर पानी भर जाने के कारण उड़ानों को डाइवर्ट किया जा रहा है।

यह भी देखें-

loading...