Breaking News
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भुवनेश्वर दौरे पर
  • चक्रवाती तूफान DAYE ने ओडिशा के गोपालपुर तट पर दी दस्तक

कर्नाटक: आने वाले हैं किसानों के अच्छे दिन, माफ होगा 10 हजार करोड़

बेंगलुरु: कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने किसानों से किया पहला बड़ा वादा पूरा करने जा रहे हैं।  इसके साथ ही किसानों के अच्छे दिन लाने के कई अन्य योजनाओं को भी शुरू करने वाली है।

बतादें कि राज्य की जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस गठबंधन की एचडी कुमारस्वामी सरकार जल्द की किसानों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाली है। दरअसल राज्य की एचडी कुमारस्वामी  सरकार किसानों का करीब 10,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ करने वाली है। राज्य के एक सरकारी अधिकारी ने मीडिया को यह जानकारी देते हुए कहा है कि, ‘‘किसानों द्वारा जिला सहकारी बैंकों और राज्य सहकारी बैंकों से लिए गए कर्ज और उसका ब्याज माफ किया जाएगा जिससे राजकोष पर 10,000 करोड़ रुपये का दबाव आएगा।’

JK: UNGA में भारत ने लगाई पाक को लताड़, कहा कश्मीर का नाम भी...

 

मतलब राज्य सरकार किसानों का दस हजार करोड़ माफ़ करने वाली है। कहा जा रहा है कि हाल ही में मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में किसानों की कर्ज माफी पर फैसला लिया गया। इस बैठ में सहकारी मंत्री बंदेप्पा खाशेमपुर, कृषि मंत्री एन एच शिवशंकर रेड्डी और विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे थे।

अयोध्या से योगी का बड़ा ऐलान, इस दिन से शुरू होगा मंदिर का निर्माण...

वहीँ जुलाई माह में एक और बैठक होने वाली है। जिसके बाद किसानों का कर्ज माफ़ किया जा सकता है। मालूम हो कि राज्य में जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस गठबंधन की सरकार है। दोनों दलों ने चुनांव के वक्त किसानों से अनेको वादे किये थे। ऐसे में सरकार बनने के तुरंत बाद ही राज्य के नये सीएम एचडी कुमारस्वामी ने किसानों के कर्ज माफी को लेकर सरकार की गंभीरता से परिचय करवाया था। उन्होंने कहा था कि, सरकार किसानों के मुद्दों पर गंभीर है और कर्ज को लेकर भी जल्द ही फैसला लिया जाएगा।

यह भी देखें-   

loading...