Breaking News
  • आईसीसी महिला विश्व टी-20 चैम्पियनशिप के अंतिम ग्रुप मुकाबले में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से
  • जममू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग, जम्मू-21, घाटी-16 और लद्दाख के 10 ब्लॉको में वोटिंग
  • प्रधानमंत्री मोदी का मालदीव दौरा, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति सोलिह के शपथ ग्रहण समारोह

कर्नाटक: सीएम एचडी कुमारस्वामी ने दिया सिद्दारमैया को बड़ा तोहफा

बेंगलुरु: कर्नाटक में जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस गठबंधन की बनने के बाद शनिवार को राज्य के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्दारमैया ने कहा कि राज्य की एचडी कुमारस्वामी सरकार जुलाई में अपना पहला बजट पेश करेगी। इसके साथ ही नई सरकार (सिद्दारमैया सरकार) की सभी योजनाओं को भी जारी रखेगी।

बतादेंज कि शनिवार को मीडिया से मुखातिब होते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व सीएम सिद्दारमैया ने जानकारी देते हुए कहा कि जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस पार्टी की गठ्बंधित सरकार जुलाई में अपना पहला बजट पेश करेगी। उन्होंने कहा कि जोकि पूरक बजट होगा। सिद्दारमैया ने आगे कहा कि गठबंधन की एचडी कुमारस्वामी सरकार ने उनकी (सिद्दारामैया) पूर्ववर्ती सरकार के कार्यक्रमों को जारी रखेगी। साथ ही वर्ष 2018-19 के लिए बजट में नयी योजनायें भी प्रस्तुत की थीं। शनिवार को यहाँ पत्रकारों से वार्ता करते हुए सिद्दारमैया ने कहा कि कुमारस्वामी अपनी कोई नई योजना पूरक बजट में जोड़ सकते हैं।

सामने आया रेप आरोपी दाती महाराज, कहा दोषी हूँ तो फांसी पर चढ़ा दो...

इसके साथ ही अभी पिछले (सिद्दारमैया सरकार) की योजनओं को आगे बढाया जाएगा। इसके साथ ही सिद्दारमैया ने कहा कि नई गठ्बंधित सरकार भी किसानों के हित कई लिए कई अलग से योजनायें लाएगी। साथ ही किसानों की कर्ज माफी को लेकर भी सरकार ने जुलाई में एक बैठक बुलाई है। जहाँ कर्ज माफ़ी को लेकर अधिकारी और मंत्रिमंडल के साथियों के साथ मुलाकात और चर्चा होगी।

बड़े कदम उठाने की तैयारी में सरकार: खत्म होगा आतंक का नासूर!

उन्होंने आगे कहा कि उनकी सरकार ने पूर्व में 8600 करोड़ रूपयों का सरकारी फर्मों से लिए गए कर्जों को माफ किया था. ऐसे में किसानों की समस्या और कर्ज माफ़ी को लेकर सरकार सकारात्मक कदम उठा रही है। हाल ही में सीएम कुमारस्वामी ने भी किसानों की कर्जमाफी को लेकर जल्द फैसला लेने की बात कही थी।

यह भी देखें-

loading...