Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

कर‘नाटक’ विधानसभा में विश्वास मत हासिल करेंगे स्वामी, कोर्ट ने लगाई फटकार

नोएडा : कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार पर आए संकट के बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी विधानसभा में विश्वास मत हासिल को तैयार हैं। साथ ही उन्होंने विधानसभा स्पीकर से समय निश्चित करने की मांग की है। सीएम ने कहा, 'मैंने तय किया है विश्वास मत हासिल करूंगा, कृपया इसके लिए समय निश्चित किया जाए।

आपको बता दें कि कुमारस्वामी ने यह बात शुक्रवार को शुरू हुए विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन कही है। सीएम का यह बयान ऐसे समय में आया है जब राज्य के सभी मंत्री इस्तीफा दे चुके हैं, और बागी विधायकों के कारण कर्नाटक सरकार अल्पमत में चल रही है।

वहीं दूसरी तरफ कर्नाटक के बागी विधायकों और स्पीकर के बीच चल रहें तकरार पर भी सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाते हुए स्पीकर को फटकार लगाई है। अपने आदेश का पालन न होने से नाराज कोर्ट ने कहा कि क्या स्पीकर हमारे अधिकार क्षेत्र को चुनौती दे रहे हैं।

बागी विधायकों की ओर से दायर की गई याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 16 जुलाई तक यथा स्थिति बनाए रखने का आदेश दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में विशेष रूप से इस बात का उल्लेख किया कि कर्नाटक विधान सभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार इन बागी विधायकों के त्यागपत्र और अयोग्यता के मुद्दे पर कोई निर्णय नहीं लेंगे ताकि मामले की सुनवाई के दौरान उठाये गये व्यापक मुद्दों पर कोर्ट निर्णय कर सके।

loading...