Breaking News
  • सोनभद्र जमीन मामले में अब तक 26 आरोपी गिरफ्तार, प्रियंका करेंगी मुलाकात
  • वेस्टइंडीज दौरे के लिए रविवार को 11:30 बजे होगा टीम इंडिया का चयन
  • बिहार : बाढ़ से अब तक 83 लोगों की मौत
  • कर्नाटक में आज दोपहर डेढ़ बजे तक सरकार को साबित करना होगा बहुमत

कर्नाटक विवाद : सुप्रीम कोर्ट के इस निर्णय से कांग्रेस में अफरा-तफरी, लेने होंगे निर्णय

नोएडा : कर्नाटक में बीते कई रोज से जारी सियासी नाटक पर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया। जिसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि इस सियासी नाटक का अंत होगा। मामले में सख्त रुख अपनाते हुए बड़ी अदालत ने कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर केआर रमेश कुमार को निर्देश दिया है कि वह कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफे के मामले में आज ही फैसला लें।

आपको बता दें कि सियासी संकट के सूत्रधार कांग्रेस-जेडीएस विधायकों में से करीब 9 विधायकों के इस्तीफे को स्पीकर ने अस्विकार्य करते हुए कहा था कि उन्हें फिर से इस्तीफा देना होगा। लेकिन बागी विधायकों ने स्पीकर के फैसले के खिलाफ कोर्ट में अपील कर न्याय की मांग की थी।

विधायकों की अपील पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया कि इस्तीफा दे चुके विधायक बेंगलुरु पहुंचें और शाम छह बजे तक स्पीकर रमेश कुमार के सामने हाजिर हों। इसके साथ ही अदालत ने निर्देश दिया है कि विधायकों के इस्तीफे पर स्पीकर को आज ही फैसला लेना होगा।

साथ ही कोर्ट ने कर्नाटक पुलिस प्रमुख को भी आदेश दिया है कि बागी विधायकों को पुख्ता सुरक्षा मुहैया कराये। आपको बता दें कि कांग्रेस-जेडीएस के इस्तीफा दे चुके विधायकों ने अपने जान को खतरा बताते हुए मुंबई के होटल में जमे हुए हैं।

loading...