Breaking News
  • गुजरात: भुज में आपसी रंजिश में घर में लगाई आग, मां-बेटी की झुलसकर मौत
  • प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग गवर्निंग काउंसिल की चौथी बैठक
  • MP: शाजापुर में DJ की आवाज को लेकर दो समुदायों में झड़प, नियंत्रण में हालत
  • वेनेजुएला: कराकास में एक क्लब में आंसु गैस के स्टोरेज में विस्फोट, 8 नाबालिगों सहित 17 की मौत

कर्नाटक: चल पड़ा कांग्रेस का विजय रथ, मिली लगातार दूसरी जीत

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी को चुनाव के बाद भी दो बड़ी जीत मिल चुकी है। बुधवार को दक्षिण कर्नाटक की जयनगर विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी को मात दी है। साथ ही बीजेपी से यह सीट छीन कर अपने नाम कर ली है।

बतादें कि दक्षिण बेंगलुरु की जयनगर विधानसभा सीट पर कांग्रेस पार्टी ने बड़ी जीत हासिल की है। बुधवार को मतगणना में कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी को तीन हजार के करीब वोटों से मात दी है। इस सीट पर 11 जून को मदतान हुआ था। जहाँ सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस ने अपनी ही पार्टी के नेता रामालिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी को मैदान में उतारा था तो बीजेपी ने दिवंगत विधायक विजयकुमार के भाई बीएन प्रहलाद को टिकट दी थी। कुछ ही समय पहले बीजेपी विधायक विजयकुमार का निधन हो गया था।

मोबाइल से करते हैं पैसे का लेन-देन, तो हो जाइए सावधान!

जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हुआ और बीजेपी से हाथ से कांग्रेस ने यह सीट छीन ली है। जयनगर सीट पर 11 जून यानी की सोमवार को 216 मतदान केंद्रों मतदान हुआ था। चुनाव आयोग के आंकड़े के अनुसार कुल 3,12,252 पंजीकृत मतदाताओं ने मतदान किया था। जोकि लगभग 55 फीसद है। इसी के साथ कांग्रेस पार्टी चुनाव के बाद लगातार दो सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है। इससे पहले आरआर नगर सीट पर भी कांग्रेस ने जीत हासिल की थी।

अमेरिका से मिल रहा है भारत को खतरनाक हथियार, चीन-पाक परेशान

बुधवार को एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि, 'जयनगर विधानसभा सीट के लिए वोटो की गिनती शिवानंद शर्मा मेमोरियल राष्ट्रीय विद्यालय (एसएसएमआरवी) कॉलेज में सुबह आठ बजे शुरू हुई थी।' 16वें राउंड तक कांग्रेस की जीत पक्की हो गयी थी। कांग्रेस की सौम्या रेड्डी ने 2,889 वोटों से जीत हेल की है। इसी जीत के साथ कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस के सदस्यों की संख्या भी 79 हो गयी है।

यह भी देखें-

loading...